यह बैंक सेविंग अकाउंट पर देने वाला है झटका, जानिए कितना कम होने वाला है ब्‍याज

देश का दूसरा सबसे बडा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक सेविंग अकाउंट पर ब्‍याज दरों को कम करने जा रहा है। नई दरें एक सतिंबर 2021 से लागू होंगी। आइए आपको भी बताते हैं पीएनबी की ओर से क्‍या जानकारी दी गई हैं।

PNB Bank, PNB Bank Saving Account
PNB सेविंग अकाउंट पर ब्‍याज दरें कम करने जा रहा है। (Express Photo by Tashi Tobgyal)

देश के दूसरे सबसे बडे सरकारी बैंक पीएनबी ने बडा झटका देने जा रहा है। वास्‍तव में पीएनबी सेविंग अकाउंट पर ब्‍याज दरों को कम करने जा रहा है। नई ब्‍याज दरें एक सितंबर 2021 से लागू होंगी। यह जानकारी बैंक की ओर से अपनी आध‍िकारिक वेबसाइट के माध्‍यम से दी है। आपको बता दें क‍ि मौजूदा समय में पीएनबी की सेविंग ब्‍याज दरें 3 फीसदी ब्‍याज दरें हैं। जबकि बैंक इसे घटाकर 2.90 फीसदी करने जा रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक के अनुसार नई ब्‍याज दरें पीएनबी के मौजूदा और नए अकाउंट होल्‍डर्स के लिए भी लागू होंगी। मौजूदा समय में सेविंग अकाउंट की ब्‍याज दरें 3 फीसदी हैं। पंजाब नेशनल बैंक देश में दूसरा सबसे बडा सरकारी बैंक है। वहीं देश का सबसे बडा बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया है, जिसकी सेविंग अकाउंट की ब्‍याज दरें 2.70 फीसदी सालाना है।

इन दो बैंकों का हुआ था पीएनबी का मर्जर : पंजाब नेशनल बैंक में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का मर्जर हुआ था। इन दो बैंकों का 1 अप्रैल 2020 से पीएनबी में विलय हो चुका है। लिहाजा अब ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की शाखाएं, पीएनबी की शाखा के तौर पर काम कर रही हैं।

जानिए किन बैंकों कितना मिल रहा है सेविंग अकाउंट पर ब्‍याज

बैंकों का नाम सेविंग अकाउंट पर ब्‍याज दर
एचडीएफसी बैंक 3.50 फीसदी से रेपो रेट प्‍लस 2 बेसिस पॉइंट
आईसीआईसीआई बैंक 3.5 फीसदी से 4 फीसदी
एक्‍स‍िस बैंक 3.50 फीसदी से रेपो रेट प्‍लस 0.85 फीसदी
कोटक महिंद्रा बैंक 4 फीसदी से 6 फीसदी
यस बैंक 5 फीसदी से 6.25 फीसदी
बंधन बैंक 4 फीसदी से 7 फीसदी
लक्ष्‍मी विलास बैंक 3.50 फीसदी से 6.50 फीसदी
इंडसइंड बैंक 4 फीसदी से 6 फीसदी
आरबीएल बैंक 5 फीसदी से 6.75 फीसदी

 

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट