पीएनबी ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर ब्‍याज दरों में किया बदलाव, ये है पूरी लिस्‍ट

देश के दूसरे सबसे बडे सरकारी बैंक पीएनबी ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दरों में बदलाव किया है। बैंक ने पूरी लि‍स्‍ट जारी की है कि कितने टेन्‍योर की एफडी पर कितना ब्‍याज मिलेगा।

pnb, pnb news
पंजाब नेशनल बैंक ने सभी रिटेल लोन पर प्रोोसेसिंग फीस और सर्विस चार्ज को माफ कर दिया है। (Photo Indian Express Archive)

पंजाब नेशनल बैंक अकाउंट हॉल्‍डर्स के लिए बडी खबर है। बैंक ने सभी टेन्‍योर की एफडी की ब्‍याज दरों कमं बदलाव किया है। यानी पंजाब नेशनल बैंक अपने एफडी कस्‍टमर्स को 2.9 फीसदी से लेकरी 5.25 फीसद तक का ब्‍याज मुहैया करा रहा है। आपको बता दें बैंक ने एक लिस्‍ट जारी की है, जिसमें सभी तरह के टेन्‍योर की लिस्‍ट जारी कर दी है। जिसमें एफडी की ब्‍याज दरें दी गई हैं।

वैसे बैंक की ओर से सबसे कम ब्‍याज 7 से 45 दिन दिन की एफडी पर मिल रहा है। बैंक की ओर से इस अवध‍ि में 2.9 फीसदी ब्‍याज दे रहा है। जबकि एक साल से कम की अवध‍ि के लिए बैंक 4.4 फीसदी का ब्‍याजदे रहे हैं। वहीं सीनियर सिटीजंस को ज्‍यादा फायदा मिल रहा है। नई ब्‍याज दरें 1 अगस्‍त से लागू हो गई हैं।

पीएनबी की ओर से जारी की लिस्‍ट

एफडी का टेन्‍योर इस दौरान मिलने वाला ब्‍याज
7 से 45 दिन के एफडी पर 2.9 फीसदी
46 से 90 दिन के एफडी पर 3.25 फीसदी
91 से 179 दिन के एफडी पर 3.80 फीसदी
180 दिन से 270 दिन तक के एफडी पर 4.4 फीसदी
271 दिन या उससे अधिक लेकिन 1 साल से कम 4.4 फीसदी
1 साल के एफडी पर 5 फीसदी
1 साल से अधिक और 2 साल के एफडी पर 5 फीसदी
2 साल से अधिक और 3 साल तक के एफडी पर 5.10 फीसदी
3 साल से अधिक और 5 साल के एफडी पर 5.25 फीसदी
5 साल से अधिक और 10 साल तक के एफडी पर 5.25 फीसदी

वरिष्‍ठ नागरिकों को होगा ज्‍यादा फायदा : वरिष्‍ठ नागरिकों को पीएनबी ज्‍यादा फायदा पहुंचा रहा है। इन लोगों की बात करें तो आम जनता की तुलना में ब्याज का ज्यादा फायदा मिल रहा है। बैंक सीनियर सिटीजन को 0.50 फीसदी एक्सट्रा ब्याज का फायदा दे रहा है। 7 दिन से लेकर 10 साल तक की बैंक एफडी पर सीनियर सिटीजन को 3.4 फीसदी से लेकर 5.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

 

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।