पहले नवरात्र को बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, होम लोन की दरों में की बड़ी कटौती

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक महीने के अंदर ही दो बार होम लोन की बैंक दरों में कमी की है। पहले 16 सितंबर को होम लोन दरों को 7 फीसदी से 6.75 फीसदी पर की थी। आज से नई दरों को लागू करते हुए 6.50 फीसदी कर दी है। इसका मतलब है कि एक महीने से भी कम समय में होम लोन की दरों में 0.50 फीसदी की गिरावट कर चुका है।

bank of baroda, rbi, bank
46 अकाउंट्स की नीलामी की जाएगी

शारदीय नवरात्र के पहले दिन देश के लोगों को इससे बेहतर तोहफा ओर क्‍या मिल सकता है, जोकि बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया है। बैंक ने अपनी होम लोन की दरों को एक महीने से भी कम समय में लगातार दूसरी बार कम किया है। पिछले महीने के मध्‍य में 0.25 फीसदी की कटौती की थी। अब बैंक ने दोबारा से 0.25 फीसदी की कर दी है। इसका मतलब है कि एक महीने से भी कम समय में बैंक ने 0.50 फीसदी की कटौती कर दी है। यह नया ऑफर नए और होम लोन ट्रांसफर दोनों पर लागू होगा। जिसका असर होम लोन की ईएमआई पर भी दिखाई देगा।

6.50 फीसदी पर आई होम लोन की ब्‍याज दरें
भारत के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने 7 अक्टूबर, 2021 से अपने होम लोन की दरों में 25 आधार अंकों की कटौती करते हुए 6.75 फीसदी से 6.50 फीसदी करने की घोषणा की। त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ और घर-खरीदारी करने के लिए ग्राहकों के लिए बैंक ने इस ऑफर को 31 दिसंबर, 2021 तक बढ़ा दिया है। नई दरें उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी जो नया लोन लेने के लिए आवेदन कर रहे हैं, लोन ट्रांसफर करने वाले लोगों के लिए और अपने मौजूदा लोन को रीफाइनेंस करने वालों को भी यह सुविधा मिलेगी। होम लोन जीरो प्रोसेसिंग फीस पहले से ही लागू थी जो 31/12/21 तक बढ़ा दी गई है।

बैंक की ओर से क्‍या आया बयान
होम लोन में कटौती की घोषणा पर बैंक ऑफ बड़ौदा के जीएम- मॉर्गेज एंड अदर रिटेल एसेट्स एचटी सोलंकी ने कहा कि बैंक हमेशा होम लोन और अन्य रिटेल लोन प्रोडक्‍ट्स पर ब्याज की सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी दरों की पेशकश करने की कोशिश करता है। हमारे डिजिटल प्लेटफॉर्म और हमारी समर्पित टीमों के माध्यम से निर्बाध और परेशानी मुक्त प्रक्रिया से इस फेस्टिव सीजन में हमारे ग्राहकों को इस ऑफर का फायदा मिलेगा। इस घटी हुई ब्याज दर के साथ, बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन अब 31/12/2021 तक सीमित अवधि के लिए सभी श्रेणियों में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी दरों की पेशकश कर रहा है।

एक महीने में दूसरी बार कटौती
बैंक की ओर से ग्राहकों को एक महीने में दूसरी बार खुश किया है। 16 सितंबर को बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपनी ब्‍याज दरों में फेस्टिव सीजन के नाम पर 0.25 फीसदी की कटौती का ऐलान किया था। जिसके बाद होम लोन की ब्‍याज दरें 7 फीसदी से 6.75 फीसदी पर आ गई थी। अब दोबारा से 0.25 फीसदी की कटौती की गई है। यानी एक महीने से भी कम समय में होम लोन की ब्‍याज दरों में 0.50 फीसदी कटौती की गई है।

होम लोन ईएमआई कितना आ गया फर्क
16 सितंबर से पहले बैंक ऑफ बड़ौदा की होम लोन की ब्‍याज दरें 7 फीसदी पर थी। अगर किसी ने 50 लाख रुपए का लोन लिया होगा तो 20 साल के टेन्‍यार में उसकी प्रति माह की ईएमआई 38,765 रुपए होगी। तब से अब तक ब्‍याज दरों में 0.50 फीसदी कटौती की जा चुकी है। इसका मतलब है कि ईएमआई में गिरावट आ चुकी होगी। समान होम लोन अमाउंट और टेन्‍योर को रखें तो 6.50 फीसदी की ब्‍याज दरों के साथ प्रति माह के हिसाब से होम लोन की ब्‍याज 37,279 रुपए पर आ गई है। इस मतलब है कि एक महीने से भी कम समय में होम लोन की ईएमआई करीब 1500 रुपए कम हो गई है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट