ताज़ा खबर
 

जिस कंपनी को खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं अंबानी, उसने 8 साल में निवेशकों के पैसों को कर दिया है डबल

मुकेश अंबानी जस्‍ट डायल को खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं। जस्‍ट डायल देश की 25 साल पुरानी कंपनी है। लेकिन शेयर बाजार में लिस्टिंग करीब 8 साल पहले हुर्इ है। तब से अब तक कंपनी निवेशकों को दोगुना रिटर्न दे चुकी है।

एयरबस ए320 परिवार का हिस्सा एयरबस ए319 सामान्यत दुनिया में कॉमर्शियल पैसेंजर के लिए इस्तेमाल होता है

मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए जस्‍ट डायल को खरीदने का मन बना चुका है। दोनों कंपनियों के बीच लगातार बातचीत चल रही है। इस खबर के बाद से जस्‍ट डायल के शेयरो में तेजी का माहौल बना हुआ है। कंपनी का शेयर करीब 3 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर निवेशकों अच्‍छा रिटर्न दे रहा है। वैसे जस्‍ट डायल शेयर बाजार में लिस्‍ट हुई है तब से अब तक कंपनी निवेशकों को करीब दोगुना रिटर्न दे चुकी है।

जस्‍ट डायल का आईपीओ 2013 में आया था। जबकि बाजार में लिस्‍ट‍िंग डेट 5 जून 2013 की थी। जब कंपनी का शेयर ओपन हुआ तो 590 रुपए पर था। जिसकी आज कीमत 1100 रुपए से ऊपर जा चुकी है। यानी कंपनी का शेयर निवेशकों को करीब दोगुना रिटर्न दे चुका है। आइए आपको भी आंकड़ों से समझाने का प्रयास करते हैं किे आखि‍र कंपनी निवेशकों को मालामाल कर चुकी है।

8 साल पहले हुई थी लिस्‍ट : जस्‍ट डायल शेयर बाजार में 5 जून 2013 को लिस्‍ट हुई थी। उस दिन कंपनी का शेयर प्राइस 590 रुपए था। जबकि आज कंपनी का शेयर प्राइस 1110 रुपए के आसपास है। यानी कंपनी शेयर बाजार निवेशकों को इन आठ सालों में करीब दोगुना रिटर्न दे चुकी है। जबकि एक महीने में 10 फीसदी और इस साल 70 फीसदी से ज्‍यादा रिटर्न दे चुकी है। जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी बाजार निवेशकों को रिटर्न देने के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

बीते एक साल में 200 फीसदी का दिया रिटर्न : वहीं बात कोरोना काल की करें तो कंपनी ने बीते एक साल में करीब 200 फीसदी का रिटर्न दिया है। करीब एक साल पहले कंपनी का शेयर प्राइस 400 रुपए के आसपास था। जो बढ़कर 1100 रुपए के पार चला गया है। यानी इस दौरान कंपनी के शेयरों में 700 रुपए प्रति शेयर से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिला है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इसकी कीमत में और तेजी देखने को मिल सकती है।

Next Stories
1 SIP Calculator : 20 साल में करोड़पति बनने का फॉर्मूला, जानिए कितना करना होगा निवेश
2 पोस्‍ट ऑफ‍िस की इस स्‍कीम में रोज करें 150 रुपए का निवेश, होगा 20 लाख रुपए का फायदा
3 अजीम प्रेमजी की इस कंपनी ने ए‍क साल में कराई 150 फीसदी कमाई, 5 लाख लाख रुपयों के बना दिए 12.5 लाख रुपए
ये पढ़ा क्या?
X