ताज़ा खबर
 

इस सॉफ्टवेयर कंपनी ने निवेशकों को किया मालामाल, एक साल में 500 फीसदी से ज्‍यादा का दिया रिटर्न

शेयर बाजार में कई कंपनि‍यां ऐसी हैं जिनके नाम आप भले ही ना जानते हों, लेकिन कमाई कराने के मामले में सबसे ज्‍यादा आगे रहती हैं। आज हम आपको ऐसी ही कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने एक साल में निवेशकों को मालामाल कर दिया है।

भारतीय करंसी 500 रुपये के नोट।

देश में कई ऐसी सॉफ्टवेयर कंपनियां हैं जो आपको सेवाएं ही नहीं दे रही हैं, बल्कि स्‍टॉक मार्केट के माध्‍यम से कमाई करा रही हैं। बीते एक साल में ऐसी कंपनि‍यों के शेयरों में जबरदस्‍त इजाफा देखने को मिला है। ऐसी ही एक कंपनी है जिसका नाम हैं मास्‍टेक लिमिटेड। जिसने अपने निवेशकों को कमाई कराने के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

मास्‍टेक लिमिटेड ने बीते एक साल में अपने निवेशकों को 500 फीसदी से ज्‍यादा यानी 5 गुना से ज्‍यादा का मुनाफा दिया है। जिसकी वजह से कंपनी के लिए निवेशकों की दीवानगी और ज्‍यादा बढ़ गई है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखि‍र मास्‍टेक लिमिटेड ने किस तरह से निवेशकों को मालामाल किया है।

एक साल में दिया है 500 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न : मास्‍टेक लिमिटेड के शेयरों ने बीते एक साल में जबरदस्‍त रिटर्न दिया है। अगर बात बीते एक साल की करें तो 20 जुलाई 2020 को 423.55 रुपए था, मंगलवार को ब जो कि अब 2600 रुपए के हाई पर पहुंच गया। इसका मतलब यह हुआ कि कंपनी के शेयर ने बीते एक साल में करीब यानी 6 गुना यानी 500 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इस शेयर में और ज्‍यादा तेजी देखने को मिल सकती है।

5 लाख रुपए हो जाते 3.50 रुपए से ज्‍यादा : अगर आपने एक साल पहले 423.55 रुपए के हिसाब से 5 लाख रुपए का निवेश किया होता तो 1180 शेयर मिलते। जिनकी वैल्‍यू आज 30.69 लाख रुपए हो चुकी होती। यानी एक साल में आपका निवेश 6 गुना से ज्‍यादा बढ़ गया होता। जानकारों के अनुसार आने वाले दिनों में कंपनी निवेशकों को और ज्‍यादा फायदा हो सकता है।

ऑल टाइम हाई पर कंपनी के शेयर : बुधवार को शेयर बाजार बंद हैं, लेकिन मंगलवार को कंपनी के शेयर नई ऊंचाई पर पहुंच गए थे। आंकड़ों के अनुसार बांबे स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर कंपनी का शेयर 2600 रुपए के साथ 52 हफ्तों की नई ऊंचाई पर था। वास्‍तव में कंपनी के जूत ति‍माही के नतीजे शानदार आने से कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। वैसे कंपनी का शेयर 2498.05 रुपए पर बंद हुआ था। आपको बता दें कि कंपनी के शेयरों में बीते तीन महीने में 82 फीसदी और इस साल 122 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है।

Next Stories
1 रतन टाटा की इस कंपनी ने एक साल में की निवेशकों पर नोटों की बारिश, 3.40 लाख के बना दिए करीब 13 लाख रुपए
2 नवजोत सिंह सि‍द्धु भी करते हैं पोस्‍ट ऑफ‍िस की इस योजना में निवेश, आप भी कर सकते हैं कमाई
3 क्या आपकी एलआईसी पॉलिसी COVID-19 क्‍लेम को करती है कवर? जानिए यहां
ये पढ़ा क्या?
X