बंद हो चुकी है यह एयरलाइन, फ‍िर भी एक साल में करा दी 3 गुना कमाई

करीब दो सालों से भी ज्‍यादा समय से जेट एयरवेज संचालित नहीं है। उसके बाद भी कंपनी का स्‍टॉक शेयर मार्केट में गोते लगा रहा है। बीते एक साल की बात करें तो जेट एयरवेज का शेयर करीब तीन गुना की कमाई करा चुका है। आइए आपको भी बताते हैं कि आख‍िर जेट एयरवेज ने निवेशकों को कितना फायदा पहुंचाया है।

National Companies Law Tribunal (NCLT), Kalrock-Jalan Plan, Jet Airways, Airways Revival Plan
NCLT ने मंजूर किया जेट एयरवेज का रिवाइवल प्लान (फोटोः ट्विटर@jetairways2021)

हाल के दिनों में एविएशन सेक्‍टर की काफी चर्चाएं चल रही है। जहां एक ओर राकेश झुनझुनवाला एक एयरलाइन कंपनी खरीद रहे हैं वहीं दूसरी ओर देश की तमाम एयरलाइन कंपनियों के डाटा भी सामने आ रहे हैं। लेकिन आज हम बात करेंगे एक ऐसी एयरलाइन कंपनी की, जो बीते दो सालों से ज्‍यादा समय से सं‍चालित ना हो, लेकिन कमाई के मामले में किसी दूसरी कंपनियों से कम नहीं है।

इस एयरलाइन कंपनी का नाम है जेट एयरवेज। जिसके स्‍टॉक ने बीते एक साल में निवेशकों को करीब 3 गुना की कमाई कराई है। जानकारों की मानें तो आने वाले महीनों में इसके संचालित होने की पूरी संभावना है। आइए आपको भी बताते हैं एक साल पहले कंपनी का शेयर प्राइस कितने रुपए का था और आज कितने रुपए पहुंच गया है।

एक साल में करीब 3 गुना की कमाई : जेट एयरवेज के शेयरों ने बीते एक साल में निवेशकों को जबरदस्‍त कमाई कराई है। 29 जुलाई 2020 को कंपनी का शेयर 29.10 रुपए प्रति शेयर था। जबकि 29 जुलाई 2021 को कंपनी का शेयर 87 रुपए प्रति शेयर पर आ गया है। यानी इस दौरान कंपनी के शेयर में 199 फीसदी यानी करीब 3 गुना की कमाई कराई है।

1 लाख के बना दिए 3 लाख रुपए : अगर किसी ने बीते साल 29 जुलाई को 29.10 रुपए के हिसाब से एक लाख रुपए का नि‍वेश किया। जिसके तहत 3436 शेयर मिले। जिनकी आज 87 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से वैल्‍यू 2,98,969 रुपए हो चुकी है। जबकि 5 लाख रुपए के 15 लाख रुपए हो चुके होंगे। आने वाले दिनों में कंपनी के शेयरों में और तेजी देखने को मिल सकती है।

आज 5 फीसदी की देखने को मिली तेजी : जबकि बात आज करें तो कंपनी के शेयरों में अच्‍छी तेजी देखने को मिली है। शेयर बाजार बंद होने के बाद जेट एयरवेज का शेयर 4.88 फीसदी की तेजी के साथ 87 रुपए पर बंद हुआ है। जबकि कंपनी का शेयर 87.05 रुपए के साथ दिन के उच्‍च लेवल पर गया। वहीं कंपनी के शेयर की शुरुआत 78.85 रुपए के साथ हुई थी।

 

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट