scorecardresearch

IRDAI ने जारी किया अलर्ट, हेल्थ इंश्योरेंस लेते समय इन बातों का रखे ख्याल, जानिए सबकुछ

इरडा की ओर से जारी किए गए सर्कुलर में बताया गया है कि, इवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ग्राहकों को हेल्थ प्लान ऑफर कर रही है। यह अपनी वेबसाइट इवेन डॉट इन के जरिए ऑफर कर रही है। सभी लोगों को सूचित किया जाता है कि यह प्लान हेल्थ इंश्योरेंस प्लान है ही नहीं और न ही यह कंपनी इरडा से रजिस्टर्ड है।

IRDAI ने जारी किया अलर्ट, हेल्थ इंश्योरेंस लेते समय इन बातों का रखे ख्याल, जानिए सबकुछ
बीमा नियामक ने अपने सर्कुलर में इस कंपनी का पूरा ब्योरा और पता भी दिया है।

भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने हेल्थ पॉलिसी खरीदने वाले कस्टमर के लिए एक नोटिस जारी किया है। जिसमें IRDAI ने फर्जी कंपनियों को लेकर अलर्ट जारी किया है और कस्टमर को आगाह किया है कि, कैसे आप इस फर्जीवाड़े से बच सकते है। आपको बता दें बहुत से लोग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदते हैं।

जिसमें भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (इरडा) ने अपने नोटिस में कहा है कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने वाली ज्यादातर कंपनी जैसे एवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड अनधिकृत है और यह इरडा से रजिस्टर्ड भी नहीं है। ऐसी पॉलिसी खरीदने से आपको भविष्य में काफी परेशानी हो सकती है।

इरडा की ओर से जारी किए गए सर्कुलर में बताया गया है कि, इवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ग्राहकों को हेल्थ प्लान ऑफर कर रही है। यह अपनी वेबसाइट इवेन डॉट इन के जरिए ऑफर कर रही है।

सभी लोगों को सूचित किया जाता है कि यह प्लान हेल्थ इंश्योरेंस प्लान है ही नहीं और न ही यह कंपनी इरडा से रजिस्टर्ड है। इवेन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड का यह प्लान अगर कोई लेता है तो उसे सलाह दी जाती है कि वो अपने रिस्क पर लें।

बीमा नियामक ने अपने सर्कुलर में इस कंपनी का पूरा ब्योरा और पता भी दिया है। इसका कॉरपोरेट ऑफिस कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में है। कॉरपोरेट ऑफिस बेंगलुरु के इंदिरा नगर में स्थित है। इसका पता है- नंबर 311, 6ठी मेन रोड, एचएएल 2रा (2nd) स्टेज, इंदिरा नगर, बेंगलुरु, कर्नाटक- 560038।

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: सरकार ने इन विभागों के कर्मचारियों का बढ़ाया DA और DR, 47 लाख कर्मचारी और 68 लाख पेंशनर्स को लाभ

इसकी वेबसाइट है http://www.even.in इरडा ने ग्राहकों को आगाह करते हुए साफ किया है कि वे सिर्फ इरडा से रजिस्टर्ड कंपनियों या उसके द्वारा नियुक्त इंश्योरेंस एजेंट्स और इंश्योरेंस इंटरमीडियरीज से ही पॉलिसी खरीदें।

पढें Personal Finance (Personalfinance News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 14-04-2022 at 06:02:02 pm