IRCTC ने निवेशकों की दो साल में कराई मोटी कमाई, एक लाख के बना दिए 10 लाख रुपए

आईआरसीटीसी के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से कंपनी का लगातार दूसरे दिन 52 हफ्तों की ऊंचाई पर पहुंच गया है। खास बात यह है दो सालों में आईआरसीटीसी ने निवेशकों के एक लाख रुपए को 10.70 लाख रुपए से ज्‍यादा कर दिया है।

IRCTC Share Price
आज आईआरसीटीसी के शेयर 52 हफ्तों की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। (Express photo by Nirmal Harindran)

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्‍म एंड कॉरपोरेशन लिमिटेड यानी आईआरसीटी लिमिटेड का दो साल पहले आईपीओ आया था तो निवेशकों को लिस्‍टिंग वाले दिन 90 फीसदी से ज्‍यादा का फायदा हुआ था, जो आज बढ़कर 970 फीसदी से ज्‍यादा पहुंच गया है। दो ही सालों में कंपनी के शेयरों ने निवेशकों के एक लाख रुपए को 10.70 लाख से ज्‍यादा बना दिया है। आज भी कंपनी के शेयरों में 4 फीसदी से ज्‍यादा तेजी देखने को मिली और 3425 रुपए के साथ ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 52 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा हो गया है।

दो सालों में कंपनी के शेयरों में 970 फीसदी से ज्‍यादा का इजाफा
आईआरसीटीसी के शेयरों में दो सालों में 970 फीसदी से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है। कंपनी का आईपीओ दो साल पहले ही सितंबर के महीने में 320 रुपए के इश्‍यू प्राइस पर आया था। जिसकी कीमत आज 3425 रुपए तक पहुंच गई। यानी इस दौरान कंपनी के शेयरों में 10 गुना से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है।

एक लाख के बन गए 10.70 लाख रुपए
दो साल पहले जब कंपनी का आईपीओ आया था तो इश्‍यू प्राइस 320 रुपए था। अगर किसी ने 100000 रुपए का नि‍वेश किया होता तो उसे कंपनी के 313 शेयर मिले होते। जिनकी कीमत 3425 रुपए के हिसाब से 10.70 लाख रुपए हो गई होती। बीते 9 कारोबारी दिनों की बात करें तो कंपनी 31 फीसदी तक का रिटर्न दे चुकी है। 27 अगस्‍त से कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है।

आज बनाया नया रिकॉर्ड
अगर बात आज की करें तो कंपनी के शेयर आज फि‍र से 52 हफ्तों की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। आज कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी के शेयरों में 4 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी के दौरान 3425 रुपए पर पहुंच गए। जबकि कारोबार बंद होने के दौरान कंपनी का शेयर सपाट स्‍तर पर रहते हुए 3292.25 रुपए पर बंद हुआ। आपको बता दें कि एक दिन पहले कंपनी के शेयरों में 9 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिली थी।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट