scorecardresearch

अगर आपको घूमने का पसंद तो ये चार क्रेडिट कार्ड देंगे बेस्ट होटल बेनीफिट

Travelling Credit Card : क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर आप हर माह हजारों रुपए बचा सकते हैं।

अगर आपको घूमने का पसंद तो ये चार क्रेडिट कार्ड देंगे बेस्ट होटल बेनीफिट
सांकेतिक फोटो (फोटो सोर्स : Pixabay)

यदि आप घूमने के शौकीन है या फिर काम की वजह से अक्सर बाहर रहते हैं तो होटल क्रेडिट कार्ड आपके काफी सारे पैसे बचाने में मदद कर सकता है। इन क्रेडिट कार्ड की मदद से होटल बुकिंग पर ज्यादा रिवार्ड प्वाइंट, फ्री रूम अपग्रेड, फ्री स्टे और अन्य काफी सारी सुविधाएं आपको मिल सकती है। पैसाबाजार पर चार ऐसे क्रेडिट कार्ड मौजूद है। आइए जानते हैं….

यात्रा एसबीआई क्रेडिट कार्ड: यह क्रेडिट कार्ड एसबीआई कार्ड, यात्रा की को-ब्रांडिंग के साथ उपलब्ध कराता है। इस क्रेडिट कार्ड को लेने पर वेलकम गिफ्ट के रुप में 8,250 रुपए के यात्रा वाउचर मिलते हैं। वहीं, यात्रा से कम से कम 3 हजार रुपए का कमरा बुक करने पर 20 फीसदी की छूट मिलती है। 5 हजार से अधिक की घरेलू फ्लाइट बुकिंग पर एक हजार रुपए तक की छूट जबकि 40 हजार से अधिक की फ्लाइट बुक करने पर 4 हजार तक की छूट प्राप्त कर सकते हैं। इस क्रेडिट कार्ड की एनुअल फीस 499 रुपए प्रति वर्ष है।

फ्लिपकार्ट – एक्सिस क्रेडिट कार्ड: इस क्रेडिट कार्ड पर आपको क्लियरट्रिप, क्यूर. फिट, पीवीआर स्विगी, उबर पर फ्लिपकार्ट के जरिए खर्च करने पर 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है जबकि मंत्रा पर खर्च करने पर 1.5 फीसदी का कैशबैक मिलता है। एक वित्त वर्ष के दौरान कार्डधारक को 4 बार डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज में भी प्रवेश दिया जाता है। इस क्रेडिट कार्ड की एनुअल फीस 500 रुपए प्रति वर्ष है।

स्टैंडर्ड चार्टर्ड डिजी स्मार्ट क्रेडिट कार्ड: इस क्रेडिट कार्ड यात्रा के जरिए घरेलू उड़ानों की बुकिंग कराने पर 20 फीसदी ( अधिकतम 750 रुपए तक ) जबकि इंटरनेशनल उड़ानों पर 10 फीसदी (अधिकतम 10 हजार रुपए तक) का डिस्काउंट ऑफर किया जाता है। यात्रा के जरिए होटल बुकिंग कराने पर 25 फीसदी (अधिकतम 4 हजार) रुपए का डिस्काउंट मिलता है। इस कार्ड आपको 588 रुपए की वार्षिक फीस देनी होगी।

एचडीएफसी डायनर्स क्लब क्रेडिट कार्ड: इस क्रेडिट कार्ड के जरिए मेक मई ट्रिप, यात्रा और क्लियर ट्रिप से बुकिंग कराने पर 10 गुना अधिक रिवार्ड प्वाइंट मिलते हैं। इस कार्ड की खास बात यह है कि इसमें 12 बार भारत और दुनिया में फ्री एयरपोर्ट लाउंज में प्रवेश पा सकते हैं। इस कार्ड के लिए 2500 रुपए प्रति वर्ष की फीस देनी होगी।

पढें Personal Finance (Personalfinance News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 10-05-2022 at 01:51:03 pm