आईडीबीआई ने होम लोन और ऑटो लोन किया सस्‍ता, जानिए किस तरह के हैं ऑफर्स

बैंक ने हाई-एंड बाइक और नई कारों के लिए i_zoomdrive नाम से ऑटो लोन लांच किया है। लोन चुनिंदा सेगमेंट के लिए 100 फीसदी फाइनेंसिंग, पार्ट या प्री-क्लोजर पर जीरो पेनल्टी और आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश की है। बैंक ने ब्याज दरों का खुलासा नहीं किया।

idbi bank, idbi, lic
आईडीबीआई बैंक की आय 24,557 करोड़ रुपये रही (Photo-Indian Express )

आईडीबीआई बैंक ने फेस्टिव मौसम को भुनाने के लिए लोन पर कई सुविधाएं और ऑफर्स लेकर आया है। बैंक ने एक बयान में कहा भारतीय त्योहारों की कड़ी में, आईडीबीआई बैंक ने अपने स्थापना सप्ताह के अवसर पर अपने रिटेल प्रोडक्‍ट्स यानी ऑटो लोन, एजुकेशन लोन और होम लोन को बढ़ी हुई सुविधाओं के साथ पेश किया। वैसे बैंक की ओर से अभी तक ब्‍याज दरों की घाेषणा नहीं की हैं। आपको बता दें कि एक अक्‍टूबर से बैंक अपना स्‍थापना सप्‍ताह सेलिब्रेट कर रहा है। जिसके तहत बैंक ने कस्‍टमर्स के लिए रिटेल प्रोडक्‍ट्स ऑफर्स की बरसात कर दी है।

होम, ऑटो और एजुकेशन लोन पर छूट
बैंक ने हाई-एंड बाइक और नई कारों के लिए i_zoomdrive नाम से ऑटो लोन लांच किया है। लोन चुनिंदा सेगमेंट के लिए 100 फीसदी फाइनेंसिंग, पार्ट या प्री-क्लोजर पर जीरो पेनल्टी और आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश की है। बैंक ने ब्याज दरों का खुलासा नहीं किया। वहीं होम लोन पर बात करते हुए बैंक ने कहा कि होम लोन में अतिरिक्त सुविधाएं होंगी, जैसे कि शून्य प्रोसेसिंग फीस, इंस्‍टैंट प्रोसेसिंग और फ्लेक्‍सीबल रीपेमेंट ऑप्‍शन भी दिया गया है। वहीं दूसरी ओर आईडीबीआई बैंक ने उच्च अवधि वाले विशिष्ट और विदेशी पाठ्यक्रमों के लिए i_learn शिक्षा ऋण भी लांच किया।

कर्ज पर ब्‍याज दरें हैं सबसे कम
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एचडीएफसी जैसे अन्य बड़े बैंकों ने पिछले कुछ हफ्तों में अपने होम और अन्य उपभोक्ता ऋणों पर त्योहारी ऑफर पेश किए हैं। एसबीआई और एचडीएफसी रियायती होम लोन दरों की पेशकश 6.7 फीसदी से शुरू कर रहे हैं, जबकि राज्य के स्वामित्व वाले पंजाब नेशनल बैंक होम लोन पर 7.10 फीसदी और कार लोन पर 7.55 फीसदीकी दर से पेशकश कर रहे हैं। कर्ज पर ब्याज दरें पिछले कुछ महीनों में अपने सबसे निचले स्तर पर हैं। भारतीय रिजर्व बैंक ने कोविड -19 के नेतृत्व वाले व्यवधानों के बीच क्रेडिट प्रवाह को पुनर्जीवित करने के लिए अप्रैल 2020 से नीतिगत दरों को अपरिवर्तित रखा है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट