पेटीएम से गैस सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा 10 हजार रुपए का गोल्‍ड, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

यह ऑफर मौजूदा अनबुक्‍ड सिलेंडर बुकिंग के भुगतान पर भी लागू होगा। वहीं दूसरी ओर सभी यूजर्स को प्रत्येक बुकिंग पर 1000 कैशबैक प्‍वाइंट तक का रिवॉर्ड भी दिया जाएगा।

How to book gas Cylinder, how to cashback on Cylinder, paytm offers
Paytm LPG Gas Cylinder Booking: पेटीएम से ऐसे बुक गैस सिलेंडर। फाइल फोटो।

ऑनलाइन पेमेंट वॉलेट पेटीएम ने नवरात्र गोल्‍ड ऑफर का ऐलान किया है। जिसमें हर कोई पेटीएम से गैस सिलेंडर बुक करने और उसकी कीमत चुकाने पर 10 हजार रुपए का गोल्‍ड जीतने का मौका होगा। यह मौका 16 अक्‍टूबर तक रोज 5 लकी यूजर्स के पास गोल्‍ड जीतने का मौका होगा। यह पेटीएम का खास फेस्टिव ऑफर है। आइए आपको भी बताते हैं कि आख‍िर आप इस ऑफर का फायदा कैसे उठा सकते हैं। उससे पहले आपको बता दें क‍ि 6 अक्‍टूबर को गैस सिलेंडर की कीमत में 15 रुपए का इजाफा किया गया है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्‍ली में गैस सिलेंडर के दाम 899.50 रुपए हो गई है। ऐसे में पेटीएम का यह ऑफर आम लोगों को काफी राहत देने वाला है।

जानिए पेटीएम का नवरात्र गोल्‍ड ऑफर के बारे में
यह ऑफर पेटीएम ऐप की ओर शुरू की गई है, जो 7 अक्‍टूबर यानी आज से लेकर 16 अक्‍टूबर तक जारी रहेगा। इस ऑफर का लाभ पेटीएम ऐप पर ‘बुक गैस सिलेंडर’ सुविधा का उपयोग करके उठा सकते हैं। यह ऑफर मौजूदा अनबुक्‍ड सिलेंडर बुकिंग के भुगतान पर भी लागू होगा। वहीं दूसरी ओर सभी यूजर्स को प्रत्येक बुकिंग पर 1000 कैशबैक प्‍वाइंट तक का रिवॉर्ड भी दिया जाएगा। जिनको आप टॉप ब्रांड के डील्‍स के साथ रिडीम कर सकते हैं। खास बात यह है कि यह गोल्‍ड ऑफर इंडेन, एचपी गैस और भारत गैस सभी कंपन‍ियों पर लागू होगा।

कैसे बुक कर सकते हैं गैस सिलेंडर

  • सबसे पहले ऐप पर ‘बुक गैस सिलेंडर’ टैब पर जाना होगा।
  • गैस कंपनी को सिलेक्ट करना है।
  • मोबाइल नंबर/एलपीजी आईडी/उपभोक्ता संख्या दर्ज करना है।
  • पेटीएम वॉलेट जैसे भुगतान के अपने पसंदीदा मोड का उपयोग करके पेमेंट करना है।
  • पेटीएम यूपीआई, कार्ड, नेट बैंकिंग या पेटीएम पोस्टपेड, जिसके माध्यम से ग्राहकों के पास अभी बुकिंग करने और अगले महीने भुगतान करने का विकल्प भी होगा।
  • सिलेंडर को निकटतम गैस एजेंसी द्वारा रजिस्टर्ड एड्रेस पर पहुंचा दिया जाता है।

एक साल में 300 रुपए से ज्‍यादा बढ़ गए गैस सिलेंडर के दाम
बीते एक साल में गैस सिलेंडर कीमत में 300 रुपए से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है। पिछले साल अक्‍टूबर में समान अवध‍ि में देश की राजधानी दिल्‍ली में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 594 रुपए थे। जो आज 899.50 रुपए हो गए हैं। इसका मतलब है कि इस दौरान घरेलू गैस सिलेंडी के दाम में 305.50 रुपए का इजाफा हो चुका है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में और भी ज्‍यादा तेजी देखने को मिल सकती है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट