ताज़ा खबर
 

अडानी की संपत्‍त‍ि में हुआ 35 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा का इजाफा, चार कंपनियों में फीसदी का अपर सर्किट

गौतम अडानी की 6 में से 4 कंपनियों के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। य‍ह लगातार दूसरा दिन है जब अडानी कंपनियों के शेयरों में तेजी माहौल देखने को मिला है। वहीं गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में इजाफा देखने को मिला है।

अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी (Photo-Indian Express )

गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में जबरदस्‍त इजाफा देखने को मिला है। फोर्ब्‍स की लिस्‍ट में 4.8 ब‍िलियन डॉलर यानी 35 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिला है। ऐसा इसलिए देखने को मिला है क्‍योंकिे लगातार दूसरे दिन अडानी की कंपनि‍यों के शेयरों में जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली है। जहां सोमवार को 5 कंपन‍ियों के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट देखने को मिला था। वहीं आज 4 कंपनियों के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है।

वैसे पिछने सप्‍ताह कंपनि‍यों के शेयरों में जबरदस्‍त गिरावट देखने को मिली थी। जिसकी वजह से गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद फोर्ब्‍स की सूची में 18 वें पायदान पर आ गए थे। अब 16 वें पायदान पर आ गए हैं। अब जल्‍द ही वो चीनी अरबपति को पछाड़ सकते हैं। दोनों के बीच अब करीब 2 ब‍िलियन डॉलर अंतर ह गया है।

कंपनि‍यों के शेयरों में इजाफा : गौतम अडानी के शेयरों में लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली है। अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर हरे निशान के साथ सपाट स्‍तर पर 1541.45 रुपए के साथ बंद हुआ है। जबकि अडानी पोर्ट के शेयरों में 1.63 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। बाजार बंद होने के बाद कंपनी का शेयर 742.55 रुपए बंद हुआ है। जबकि अडानी पॉवर, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी टोटल गैस के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है।

गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में हुआ इजाफा : अडानी कंपनि‍यों के शेयरों में इजाफा होने के साथ गौतम अडानी की नेटवर्थ में इजाफा देखने को मिला है। फोर्ब्‍स की सूची के अनुसार गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि 67.1 अरब डॉलर हो गई है। यानी इस दौरान उनकी नेटवर्थ में 7.73 फीसदी यानी 4.8 बिलियन डॉलर यानी 35 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है।

चीनी अरबपति से कितना रह गया अंतर : वहीं दूसरी ओर एशि‍या का दूसरा सबसे अमीर शख्‍स का ताज पहनने के लिए गौतम अडानी और चीनी अरबपति झोंग शैनशैन के बीच काफी कम अंतर रह गया है। शैनशैन मौजूदा समय में 15 वें पायदान पर हैं और 1.8 अरब डॉलर के नुकसान के साथ उनकी संपत्‍त‍ि 69 अरब डॉलर रह गई है। ऐसे में जल्‍द ही वो अडानी से पीछे हो सकते हैं।

Next Stories
1 अगर खो गया है आपका पैन कार्ड, तो यहां से 5 मिनट में मिल जाएगा ई-पैन कार्ड, जानें पूरी प्रक्रि‍या
2 एलआईसी की इस योजना में रोज करें 150 रुपए का निवेश, बेटा नौकरी करने से पहले बन जाएगा लखपति
3 प्रधानमंत्री के नाम पर शुरू किया गया है यह सेविंग अकाउंट देता है 2.30 लाख रुपए का फायदा
ये पढ़ा क्या?
X