रिकॉर्ड लेवल पर पहुंची गौतम अडानी की यह कंपनी, दोगुना कर दि‍या निवेशकों का पैसा

गौतम अडानी की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन के शेयर आज रिकॉर्ड लेवल पहुंचे। खास बात तो ये है कि 27 जुलाई के बाद से यह कंपनी निवेशकों को दोगुने से ज्‍यादा कर रिटर्न दे चुकी है। सितंबर के महीने में ही कंपनी के शेयरों में करीब 4 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

gautam adani
अडानी ट्रांसमिशन और अडानी गैस के शेयरों में एक महीने में 50 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है। (Photo Indian Express Archive)

भले ही आज शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली हो, लेकिन गौतम अडानी की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में करीब 4 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। जिसकी बदौलत कंपनी के शेयर रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए हैं। खास बात तो ये है कि सितंबर महीने के शेयरों की कीमत में करीब 19 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। जबकि 27 जुलाई के बाद से कंपनी ने निवेशकों का रुपया दोगुना कर दिया है।

रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचे कंपनी के शेयर
अडानी ग्रुप की अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में आज 3.88 फीसदी की तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर 70 रुपए की तेजी के साथ 1873.30 रुपए की पर बंद हुए। जबकि कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी के शेयर 1875.70 रुपए के साथ रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में कंपनी के शेयरों में और भी ज्‍यादा तेजी देखने को मिल सकती है।

सितंबर के महीने में करीब 19 फीसदी का रिटर्न
अगर बात मौजूदा महीने की बात करें तो 19 फीसदी का रिटर्न देखने को मिल चुका है। 31 अगस्‍त के दिन कंपनी का शेयर 1580.10 रुपए पर बंद हुआ था। जबकि 1875.70 रुपए के हिसाब से इस महीने कंपनी के शेयरों में 19 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जबकि बीते 3 कारोबारी सत्रों में कंपनी के शेयरों में 12 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी आ चुकी है।\

27 जुलाई से अब तक दोगुना हुआ रुपया
वहीं 27 जुलाई के बाद से गौतम अडानी की अडानी ट्रांसमिशन ने निवेशकों के रुपयों को दोगुना से ज्‍यादा कर दिया है। 27 जुलाई को कंपनी का शेयर 902.75 रुपए था। जब से कंपनी के शेयरों के दाम दोगुना से ज्‍यादा हो चुके हैं। यानी कंपनी ने निवेशकों को अब तक 107.77 फीसदी का रिटर्न दिया है।

बाकी कंपनि‍यों का हाल
अगर बात गौतम अडानी की दूसरी कंपन‍ियों की करें तो आज अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर 0.79 फीसदी गिरकर बंद हुए हैं। वहीं अडानी पोर्ट पर निवेशकों 0.63 फीसदी का नुकसान हुआ है। अडानी पॉवर का शेयर 1.76 फीसदी गिरा है। अडानी ग्रीन में 2.52 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। वहीं अडानी टोटल के शेयर 1.42 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट