इस क्रिप्‍टोकरेंसी के सामने धराशायी हो गई एलन मस्‍क की फेवरेट करेंसी, 7 दिन में दिया 155 फीसदी का रिटर्न

मौजूदा समय में शि‍बा इनु दुनिया की दस सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी में शुमार हो गई है। कॉइन डेस्‍क के अनुसार इस करेंसी ने एक हफ्ते में 155 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न द‍िया है।

Shiba Inu
श‍िबा इनु ने बीते एक हफ्ते में निवेशकों को 155 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। (Photo By Twitter/@Shibtoken)

भले ही बिटकॉइन ने अपने ऑलटाइम हाई के रिकॉर्ड को पार कर गया हो, इथेरियम भी 4100 डॉलर से ज्‍यादा कारोबार कर रहा हो और डॉगेकॉइन पर एलन मस्‍क का हाथ हो, लेकिन एक क्रिप्‍टोकरेंसी ऐसी भी है, जिसने बीते 7 दिनों में रिटर्न देने के मामले में धराशायी कर दिया है। इसका नाम है शि‍बा इनु। मौजूदा समय में शि‍बा इनु दुनिया की दस सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी में शुमार हो गई है। कॉइन डेस्‍क के अनुसार इस करेंसी ने एक हफ्ते में 155 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न द‍िया है। आइए आंकड़ों से समझने का प्रयास करते हैं।

इस करेंसी ने 155 फीसदी का रिटर्न
श‍िबा इनु बीते कुछ दिनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। कॉइन डेस्‍क के मुताबिक‍ दोपहर 3 बजकर 32 मिनट पर श‍िबा इनु करीब 7 फीसदी की तेजी के साथ 0.000073 डॉलर पर है। खास बात तो ये है कि यह करेंसी बीते एक हफ्ते में 155.75 फीसदी का रिटर्न दे चुकी है। करीब एक हफ्ता पहले इसकी कीमत 0.000028 डॉलर थी। वहीं बात एक महीने की करें तो श‍िबा इनु ने 913 फीसदी का रिटर्न दिया है। जबकि इस साल 8.8 करोड़ फीसदी का रिटर्न दिया है।

आज डॉगेकॉइन दे रहा है टक्‍कर
वहीं दूसरी ओर डॉगेकॉइन शि‍बा इनु को अच्‍छी टक्‍कर दे रहा है। मौजूदा समय यानी दोपहर 3 बजकर 32 मिनट पर डॉगेकॉइन 30 फीसदी की तेजी के साथ 0.305636 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। ताज्‍जुब की बात तो ये है कि इस करेंसी ने बीते सात दिनों में निवेशकों को सिर्फ 23 फीसदी का रिटर्न दिया है। जबकि एक महीने में 41.65 फीसदी का रिटर्न देखने को मिला है। जबकि इस साल 5360 फीसदी का रिटर्न आया है।

बिटकॉइन और इथेरियम में 4 फीसदी का उछाल
वहीं दूसरी ओर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन और दूसरे नंबर की इथेरियम में 4 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल रही है। पहले बिटकॉइन की बात करें तो 3.69 फीसदी की तेजी के साथ 60980 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। जबकि बीते एक हफ्ते में बिटकॉइन ने करीब 9 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं दूसरी ओर इथेरियम आज 4 फीसदी की तेजी के साथ 4162 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। जबकि एक महीने में करीब 5.48 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट