एलन मस्‍क की फेवरेट क्रिप्‍टोकरेंसीज जमकर करा रही हैं कमाई, जानि‍ए कितनी हो गई है कीमत

बीते तीन दिनों से क्रि‍प्‍टोकरेंसी मार्केट में अच्‍छी तेजी बरकरार है। जिसकी वजह से एलन मस्‍क। कभी बयानों से तो कभी अपने ऐलानों की वजह से क्रि‍प्‍टोकरेंसीज में उतार-चढ़ाव लाते रहते हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आज उनकी फेवरेट क्रिप्‍टोकरेंसीज के दाम क्‍या हो गए हैं।

elon musk, tesla
दुनिया के दूसरे अमीर अरबपति की है कंपनी

हाल ही में टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क ने अपनी फेवरेट क्रि‍प्‍टोकरेंसीज के बारे में खुलासा किया है। उन्‍होंने बिटक्‍वाइन, इथेरियम और डॉगेक्‍वाइन को अपना फेवरेट बताया है। खास बात तो ये है कि तीनों में ही बीते कुछ दिनों से काफी अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। इथेरियम तो एक बार फि‍र से दो हजार डॉलर को पार कर गया है। जबकि बिटक्‍वाइन की कीमत भी 32 डॉलर के पार चली गई हैं।

आपको बता दें कि दो तीन दिनों में क्रि‍प्‍टोकरेंसी मार्केट में हरियाली देखने को मिल रही है। निवेशकों का पैसा रिकवर हो रहा है जोकि कुछ समय से गिरावट के कारण नुकसान में चले गए थे। यहां तक कि खुद एलन मस्‍क भी बिटक्‍वाइन की कीमतों के गिरने के कारण नुकसान में है। उसके बाद भी वो बिटक्‍वाइन को सपोर्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि उनकी फेवरेट क्रि‍प्‍टोकरेंसीज के दाम कितने हो गए हैं।

बिटक्‍वाइन की कीमत में उछाल : एलन मस्‍क ने बिटक्‍वाइल में मोटा निवेश किया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिटक्‍वाइन उनकी सबसे ज्‍यादा पसंदीदा वर्चुअल करेंसी है। मौजूदा समय में 1.35 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से उसके बाद 32,310.39 डॉलर हो गए हैं। जबकि आज भी बिटक्‍वॉइन अपने ऑल टाइम हाई से आधी कीमत पर ही है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इसमें तेजी देखने को मिलेगी।

इथेरियम में 4 फीसदी का उछाल : एलन मस्‍क ने इसमें काफी अच्‍छा खासा निवेश किया हुआ है। एलन मस्‍क के बयानों और ऐलानों का असर इसपर भी देखने को मिलता है। हाल के दिनों में इसमें तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से इथेरियम एक बार फि‍र से 2 हजार डॉलर के पार कारोबार कर रहा है। आंकड़ों के अनुसार इसमें मौजूदा समय में 4 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से दाम 2050 डॉलर पर आ गए हैं।

डॉगेक्‍वाइन का कारोबार फ्लैट : आजकल एलन मस्‍क डॉगेक्‍वाइन पर ज्‍यादा ही फ‍िदा दिखाई दे रहे हैं। जिसकी वजह से इसकी कीमत में उछाल भी आया है। अगर बात आज की करें तो दाम फ्लैट ही दि‍खाई दे रहे हैं, लेकिन पॉजिटिव नोट पर हैं। आंकड़ों के अनुसार डॉगेक्‍वाइन 0.27 फीसदी की तेजी के साथ 0.190544 डॉलर पर कारोबार करता हुआ दिखाई दे रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इसमें और तेजी देखने को मिल सकती है।

 

 

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट