ताज़ा खबर
 

एलन मस्‍क के प्रोफाइल पिक बदलने से इस क्रि‍प्‍टोकरेंसी की चमकी किस्‍मत, जानिए कितनी करा रही है कमाई

हमेशा बिटक्‍वाइन को लेकर चर्चा में रहने वाले एलन मस्‍क का दिन दूसरी वर्चुअल करेंसी पर आ गया है। अब तो उनकी ट्वि‍टर प्रोफाइल पिक में उसकी झलक देखने को मिलने लगी है।

एलन मस्‍क ने अपनी ट्वि‍टर प्राेेफाइल पिक चेंज होने के बाद डोगेक्‍वाइन की कीमत में 10 फीसदी का इजाफा देखने को मिल रहा है। ( Source : Elon Musk Twitter Handle )

एलन मस्‍क वो शख्‍स हैं जिस पर हाथ दें वो सोना हो जाए। क्रि‍प्‍टोकरेंसी की दुनिया में हम एलन मस्‍क का असर देख चुके हैं। बिटक्‍वाइन को आसमान पर ले जाने वाले मस्‍क का दिल इस समय डोगेक्‍वाइन पर आया हुआ है। उनका हरेक ट्वीट डोगेक्‍वाइन को फायदा पहुंचा रहा है, जिससे निवेशकों की जमकर कमाई हो रही है। आज डोगेक्‍वाइन में 10 फीसदी से ज्‍यादा तेजी देखने को मिल रही है।

इसका कारण है एलन मस्‍क। वासतव में मस्‍क ने अवने ट्वीटर प्रोफाइल पिक चेंज की है। जिसमें उन्‍होंने ऐसा सनग्‍लास पहना है जिसमें डोगे दिखाई दे रहा है। जिसका असर डोगेक्‍वाइन में देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर वर्चुअल क्‍वाइन की दुनिया में बिटक्‍वाइन में भी तेजी देखने को मिल रही है। हाल ही में सूचना आई थी कि एप्‍पल बिटक्‍वाइन में मोटा निवेश करने वाली है। वैसे रिपोर्ट यह भी है कि पेगासस नाम का स्‍पाईवेयर आईफोन के लेटेस्‍ट मोडल को भी हैक कर सकता है। जिसके बाद एपल के शेयरों में 2.30 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। और इथेरिययम की कीमत में भी तेजी देखने को मिल रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखि‍र किस तरह के आंकड़े देखने को मिल रहे हैं।

मस्‍क के चश्‍मे ने बदली इसकी वर्चुअल क्‍वाइन की तस्‍वीर : एलन मस्‍क ने हाल ही में ट्वीटर प्रोफाइल पिक्‍चर बदली है। जिसमें एन्‍होंने सनग्‍लास लगाए हुए हैं। जिसके शीशे में डोगेक्‍वाइन का सिंबल शिबा इनु दिखाई दे रहा है। जिसके बाद डोगेक्‍वाइन की कीमत में तेज उछाल देखने को मिल रहा है। जिसका असर बाकी क्रि‍प्‍टोकरेंसी में देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि हाल में एलन मस्‍क डोगेक्वाइन के फेवर में कई तरह के ट्वीट कर चुके हैं।

डोगेक्‍वाइन की कीमत में 10 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल : मस्‍क के ट्वीट के बाद डोगेक्‍वाइन की कीमत में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। क्‍वाइन डेस्‍क के आंकड़ों के अनुसार मौजूदा समय में डोगेक्‍वाइन के दाम 9.75 फीसदी की तेजी के साथ 0.180320 डॉलर पर कारोबार कर रहा है जबकि आज डोगेक्‍वाइन 0.183293 के भी लेवल पर पहुंचा था। जानकारों की मानें अगर मस्‍क की निगाह डोगेक्‍वाइन पर रहती है तो आने वाले दिनों में इसका एक डॉलर पर पहुंच सकता है।

बाकी करेंसीज का हाल : वहीं दूसरी ओर बाकी क्रि‍प्‍टोकरेंसीज की बात करें तो दुनिया की सबसे बड़ी क्रि‍प्‍टोकरेंसी बिटक्‍वाइन में 3.75 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से दाम 30819.46 डॉलर पर आ गए हैं। इथेरियम की कीमत में करीब 7 फीसदी और कारडानो में 7.51 फीसदी का रिटर्न देखने को मिल रहा है।

Next Stories
1 पेंशन से जुड़े नियमों में हो सकता है बड़ा बदलाव, जानि‍ए किस तरह से हो सकेगी कमाई
2 इस सॉफ्टवेयर कंपनी ने निवेशकों को किया मालामाल, एक साल में 500 फीसदी से ज्‍यादा का दिया रिटर्न
3 रतन टाटा की इस कंपनी ने एक साल में की निवेशकों पर नोटों की बारिश, 3.40 लाख के बना दिए करीब 13 लाख रुपए
ये पढ़ा क्या?
X