scorecardresearch

Edelweiss Broking दे रहा सुरक्षित निवेश का मौका, मिलेगा 10 फीसदी का ब्याज, जानिए कैसे करें निवेश

Edelweiss Broking: NCDs में निवेश करने वाले निवेशकों को 8.75 फीसदी से 9.95 फीसदी का ब्याज मिलेगा। इसके साथ निवेशकों को निवेश के चार विकल्प दिए गए हैं।

Money | NCDs | Edelweiss Broking
इस तस्वीर का प्रयोग केवल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया (Photo: Reuters)

देश की दिग्गज ब्रोकरेज कंपनी एडलवाइस ब्रोकिंग सुरक्षित निवेश की तलाश करने वाले लोगों को निवेश करने का एक बेहतरीन मौका दिया है। कंपनी ने मंगलवार को सिक्योर्ड रिडीमेबल नॉन कनवर्टिबल डिबेंचर (NCDs) का ऐलान किया। इसके जरिए कंपनी ने 300 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने बताया कि इस इशू का बेस प्राइस 150 करोड़ रुपए है जबकि इस इशू के तहत 1000 रुपए की फेस वैल्यू का NCDs जारी होगा। इस इशू के साथ 150 करोड़ रुपए का ग्रीन – शू ऑप्शन जोड़ा गया है। इसका मतलब यह है कि अगर कंपनी का 150 करोड़ रुपए का बेस इशू सब्सक्राइब हो जाता है, तो कंपनी ग्रीन – शू ऑप्शन के जरिए और 150 करोड़ रुपए जुटा सकती है।

कंपनी के मुताबिक, NCDs में निवेश करने वाले निवेशकों को 8.75 फीसदी से 9.95 फीसदी का ब्याज मिलेगा। इसके साथ निवेशकों को निवेश के चार विकल्प दिए गए हैं। निवेशक अपनी सुविधा के अनुसार 24, 36,40 और 120 महीनों के लिए निवेश कर सकते हैं। इसके साथ ही निवेशकों को मासिक, वार्षिक और चक्रवर्ती ब्याज भुगतान का विकल्प दिया गया है।

इसके साथ ही कंपनी ने बताया है कि उन निवेशकों को 0.20 फीसदी का प्रतिवर्ष अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा जिन्होंने पहले से ही कंपनी या फिर ग्रुप की किसी कंपनी की ओर से जारी की गई NCDs, बॉन्ड में निवेश किया हुआ है। इन कंपनियों में एडलवाइस रिटेल फाइनेंस और एडलवाइस फाइनेंस एंड इंवेस्टमेंट्स और एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज का नाम शामिल हैं।

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, NCDs के जरिए जुटाई गई 90 फीसदी पैसों का इस्तेमाल कंपनी की ओर से वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। बाकी पैसा कंपनी सामान्य जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी।

बता दें, यह इश्यू 5 जुलाई से लेकर 26 जुलाई के बीच खुलेगा। कंपनी की ओर से NCDs को बीएससी पर लिस्ट कराने की योजना है ताकि निवेशकों को लिक्विडिटी की सुविधा प्रदान की जा सकें। NCDs में निवेश करने के लिए आप एडलवाइस की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पढें Personal Finance (Personalfinance News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X