ताज़ा खबर
 

Cryptocurrency Market में लौटी रिकवरी, बिटक्‍वाइन में 6000 डॉलर का उछाल

दुनियाभर की Cryptocurrency में जबरदस्‍त तेजी देखने को मिल रही है। जहां बिटक्‍वाइन 15 फीसदी तेज है , वहीं दूसरी ओर डोजेक्‍वाइन 33 फीसदी से ज्‍यादा तेज है। जबकि कारडानो में 20 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है। इथेरियम की कीमत करीब 12 फीसदी का उछाल है।

बुधवार को क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में रिकवरी देखने को मिल रही है। आज बिटक्‍वाइन की कीमत में 16 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। ( Photo by REUTERS/Dado Ruvic/Illustration/File Photo )

बीते सेशन में बड़ी गिरावट के बाद क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में जबरदस्‍त रिकवरी का माहौल बना हुआ है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटक्‍वाइन की कीमत में 5500 डॉलर से ज्‍यादा का उछाल देखने को मिल रहा है। जानकारों की मानें दुनियाभर की सभी वर्चुअल करेंसीज में बड़ी गिरावट आ चुकी है। ऐसे में निवेशक फायदा उठाने में लगे हुए हैं। वैसे अभी सेंटिमेंट फेवरेबल नहीं है। उसके बाद भी कीमत को ध्‍यान तमें रखते निवेशकों का रुख क्रिप्‍टोकरेंसीज में देखने को मिल रहा है।

बिटक्‍वाइन के अलावा दूसरी क्रिप्‍टोकरेंसी डोजेक्‍वाइन की कीमत में 34 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है। जबकिे कारडानों में 20 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल रही है। आपको बता दें क‍ि चीनी बैंकों के बयान के बाद से क्रिप्‍टोकरेंसी में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। बि‍टक्‍वाइन की कीमत 28 हजार डॉलर यानी 5 महीने के निचले स्‍तर पर चली गई थी।

बिटक्‍वाइन की कीमत में जबरदस्‍त उछाल : मौजूदा समय में बिटक्‍वाइन की 16 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। बिटक्‍वाइन 34800 का लेवल पर पार गई है। जबकि आज उसने 28800 का लेवल पर चली गई थी। यानी लो से हाई तक करीब 6000 डॉलर का इजाफा देखने को मिल चुकी है। आपको बता दें क‍ि एक दिन पहले बिटक्‍वाइन की कीमत में 5 महीने के निचले स्‍तर पर आ गई थी।

बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी में का हाल : दुनिया की बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी की बात करें तो जबरदस्‍त उछाल देखने को मिल रही है। डोजेक्‍वाइन 41 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से कीमत 0.245856 डॉलर पर पहुंच गया है। जबकि काराडानों 25 फीसदी की तेजी के साथ 1.29 डॉलर पर पहुंच गया है। वहीं दूसरी ओर इथेरियम की कीमत में 15 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है। जिसके बाद दाम एक बार फि‍र से 2032.66 डॉलर पर आ गए हैं।

Next Stories
1 इस म्‍यूजिक कंपनी ने दि‍या एक साल में 500 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न, जानिए क्‍या कहते हैं जानकार
2 महिलाओं की इस बचत पर नहीं लगेगा इनकम टैक्‍स, घर बैठे हुआ लाखों रुपयों का फायदा
3 7 दिनों की एफडी से ये बैंक कराते हैं सबसे ज्‍यादा कमाई, जानिए कितना देते हैं ब्‍याज
ये पढ़ा क्या?
X