क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट हुई गुलजार, बिटकॉइन 44,500 डॉलर के पार, इथेरियम में 11 फीसदी की तेजी

बीते कुछ दिनों से क्रि‍प्‍टोकरेंसी मार्केट में तेजी देखने को मिल रही है। जहां बिटकॉइन 44500 डॉलर के पार पहुंच गया। वहीं दूसरी ओर इथेरियसम की कीमत में 11 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आपकी पसंदीदा क्रि‍प्‍टोकरेंसी ने आपको कितनी कमाई कराई है।

Bitcoin, Cryptocurrency
बुधवार को क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में रिकवरी देखने को मिल रही है। आज बिटक्‍वाइन की कीमत में 16 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। ( Photo by REUTERS/Dado Ruvic/Illustration/File Photo )

क्रि‍प्‍टोकरेंसी मार्केट में तेजी से उन निवेशकों के चेहरों पर खुशी लौट आई है जिन्‍होंने मंहगे दामों पर बिटकॉइन और बाकी क्रि‍प्‍टोकरेंसी में निवेश किया था। बीते 24 घंटों में बि‍टकॉइन 44500 डॉलर के पार चला गया है। जबकि इथेरियम के दाम भी 3100 डॉलर के करीब कारोबार कर रहे हैं। इसमें 11 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल रही है। एक्‍सआरपी, कारडानो, स्‍टेलार और यूनीस्‍वैप और डॉगेकॉइन में 10 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल रही है।

क्रि‍प्‍टोकरेंसी मार्केट में इस महीने से शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है। अगर बात बिटकॉइन की ही करें लें तो 4500 डॉलर से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है। खास बात तो ये है कि बिटकॉइन इस साल 48 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज बिटकॉइन और बाकी क्रिप्‍टोरकंसी के दाम कितने रुपए पर कारोबार कर रहे हैं।

बिटकॉइन की कीमत में इजाफा : अगर बात बिटकॉइन की करें तो मौजूदा समय में 6 फीसदी की तेजी के साथ 43,338.70 डॉलर पर कारोबार कर रही है। जबकि आज करेंसी के दाम 44,587.63 डॉलर तक पहुंच गया था। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में बिटकॉइन की कीमत में और ज्‍यादा तेजी देखने को मिल सकती है। अगर बात इस साल की करें तो बिटकॉइन 48.80 फीसदी की रिटर्न देखने को मिल चुका है।

इथेरियम की कीमत में भी इजाफा : अगर बात इथेरि‍यम की बात करें तो मौजूदा समय में इसमें 11 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से 3080 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। जबकि कारोबारी सत्र के दौरान इथेरियम के दाम 3173.79 डॉलर पर भी चला गया था। इस साल इथेरियम 300 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दे चुका है।

बाकी क्रि‍टोकरेंसी का हाल : अगर बात दुनिया की बाकी क्रि‍प्‍टोकरेंसी की बात करें तो डॉगेकॉइन की कीमत में 10 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल रही है। यूनिस्‍वैप में 12 फीसदी, पॉलिगन में 10 फीसदी, इथेरि‍यम क्‍लासिक में 11.38 फीसदी, फाइलकॉइन में 11 फीसदी से ज्‍यादा बिटटॉरेंट 10 फीसदी, क्‍यूटम में 27 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है।

 

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट