अगर आपका भी है इस बैंक में सैलरी अकाउंट, तो मिलेगी एक करोड़ रुपए की फ्री सुविधा

बैंक ऑफ इंडिया की ओर से स्‍पेशल अकाउंट ऑफर किया है, जोकि सिर्फ सैलरीड क्‍लास के लिए है। इसमें तीन तरह के सैलरी अकाउंट हैं, जिसमें अलग-अलग सुविधा दी गई है। इस अकाउंट में सैलरीड क्‍लास को एक करोड़ रुपए तक का फायदा मिलेगा।

BOI, Salaried
बैंक ऑफ इंडिया ने सैलरीड क्‍लास के लिए एक ऐसे अकाउंट की पेशकश की है, जिसमें उन्‍हें एक करोड़ रुपए तक फायदा मिल सकता है। (Photo By Indian Express Archive)

सैलरीड क्‍लास के लिए बड़ी खबर सामने आई है। वास्‍तव में बैंक ऑफ इंडिया ने सैलरीड क्‍लास के लिए एक ऐसे अकाउंट की पेशकश की है, जिसमें उन्‍हें एक करोड़ रुपए तक फायदा मिल सकता है। बैंक ऑफ इंडिया ने इस अकाउंट का नाम सैलरी प्लस अकाउंट स्कीम रखा है। बैंक की ओर से इस तरह की जानकारी ट्वि‍टर अकाउंट के जरि‍ए दी है। आइए आपको भी बताते हें कि आख‍िर इस सैलरी अकाउंट की क्‍या खासियत है।

सैलरी प्‍लस अकाउंट का ऐलान
बैंक ऑफ इंडिया की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सैलरी प्लस अकाउंट स्कीम में तीन तरह के सैलरी अकाउंट की सुविधा दी गई है। जिसमें पहला अकाउंट पैरा मिलिट्री फोर्स, केंद्रीय और राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए है। दूसरा अकाउंट यूनिवर्सिटी, कॉलेज और पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग में काम करने वाले लोगों के लिए है। वहीं तीसरा अकाउंट प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों के लिए बनाया गया है। वहीं सैलरी अकाउंट को मेंटेन करने की झंझट नही है। यह सुविधा केवल सैलरी अकाउंट में ही मिलती है।

एक करोड़ रुपए का फ्री में मिलेगा फायदा
बैंक के इस स्पेशल अकाउंट होल्‍डर को 1 करोड़ रुपए तक फ्री एक्सीडेंटल इंश्योरेंस की सुविधा दी गई है। वहीं सैलरी अकाउंट वाले कस्‍टमर्स को बैंक 30 लाख रुपए तक का एक्सीडेंटल डेथ कवर भी देता है। वास्‍तव में सैलरी अकाउंट होल्‍डर को एक करोड़ रुपए तक फ्री एयर एक्‍सीडेंटल कवर दिया जा रहा है।

और भी मिलेंगी कई तरह की सुविधाएं

  • बैंक के स्‍पेशल सैलरी अकाउंट पर 2 लाख रुपए तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिल रही है।
  • ओवरड्राफ्ट की सुविधा के तहत किसी अकाउंट होल्‍डर के अकाउंट में बैलेंस नहीं है तो 2 लाख रुपए तक पैसे निकाल सकते हैं।
  • अकाउंट होल्डर को फ्री में गोल्ड इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड दे रहा है। – ग्राहकों को सालाना 100 चेक लीव फ्री में मिलेंगे।
  • डीमैट अकाउंट्स पर एएमसी चार्ज नहीं लगाया जाएगा।

प्राइवेट नौकरी वालों के लिए
वहीं बात प्राइवेट नौकरी करने वालों की करें तो वो बैंक ऑफ इंडिया के नए सैलरी अकाउंट से फायदा उठा सकते हैं। भले ही उनकी सैलरी 10000 रुपए महीना क्‍यों ना हो। इस अकाउंट में मिमिनन बैलेंस की जरुरत नहीं है। सैलरी अकाउंट होल्डर को 5 लाख रुपए का ग्रुप पर्सनल एक्सीडेंट डेथ इंश्योरेंस कवर मिलेगर। सभी को फ्री ग्लोबल डेबिट कम एटीएम मिलेगा।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।