नवरात्र आने से पहले बिटकॉइन की कीमत में इजाफा, जान लीजिये डॉगेकॉइन और इथेरियम के दाम

जिस तरह से क्रिप्‍टोकरेंसी ने बीते कुछ सालों में कमाई कराई है उससे तो यही लग रहा है कि इस फेस्टिव सीजन में क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट गुलजार रहने वाली है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नवरात्र आने से पहले ही बिटकॉइन के दाम 50 हजार के काफी करीब हो गए हैं।

Bitcoin, Cryptocurrency
बिटकॉइन से भारत में 90 ब्रांड के सामान खरीद सकते हैं। ( Photo By Indian Express )

मॉर्डन ऐरा के इंवेस्‍टर्स में क्रिप्‍टोकरेंसी का चलन काफी बढ़ गया है। भारतीय इंवेस्‍टर्स में बिटकॉइन, इथेरियम और डॉगेकॉइन का क्रेज कुछ ज्‍यादा ही देखने को मिल रहा है। कुछ ही दिनों में नवरात्र के शुभ दिन शुरू होने वाले हैं। इसी के साथ शुरू होने वाला भारत में फेस्टिव सीजन। जिस तरह से क्रिप्‍टोकरेंसी ने बीते कुछ सालों में कमाई कराई है उससे तो यही लग रहा है कि इस फेस्टिव सीजन में क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट गुलजार रहने वाली है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नवरात्र आने से पहले ही बिटकॉइन के दाम 50 हजार के काफी करीब हो गए हैं। आइए आपको भी बताते हैं भारत में फेमस इन तीनों क्रि‍प्‍टोकरेंसी के दाम कितने हो गए हैं।

बिटकॉइन के दाम में 48 हजार के पार
बिटकॉइन के दाम में भले ही ज्‍यादा तेजी ना देखने को मिल रही हो, उसके बाद भी बीते एक सप्‍ताह में बिटकॉइन की कीमत में 10 फीसदी से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है। मौजूदा समय बिटकॉइन की कीमत 1.23 फीसदी की तेजी के साथ 48555 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। जबकि 24 घंटे के अंतराल में बि‍टकॉइन के दाम 49215 डॉलर पर पहुंच गए थे। जानकारों की मानें बिटकॉइन 50 हजार के पार चले जाएंगे।

इथेरियम की कीमत 3500 के करीब पहुंची
मौजूदा समय में इथेरियम की कीमत में डेढ़ फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही हो, लेकिन बीते एक सप्‍ताह में इथेरियम की कीमत में 11 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है। इस वक्‍त खबर लिखे जाने तक इथेरियम के दाम 3373.36 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। जबकि बीते 24 घंटों में इथेरियम के दाम करीब 3500 डॉलर पर पहुंच गए थे। आने वाले दिनों में इथेरियम की कीमत 3700 डॉलर के पार जा सकते हैं।

डॉगेकॉइन की कीमत में भी इजाफा
मौजूदा समय में डॉगेकॉइन में 2 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जबकि बीते एक हफ्ते में 8 फीसदी का इजाफा देखने को मिल चुका है। खबर लिखे जाने तक डॉगेकॉइन की कीमत 0.225839 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। जबकि बीते 24 घंटे में डॉगेकॉइन के दाम 0.24 डॉलर पर पहुंच गए थे। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में डॉगेकॉइन और बेहतर रिटर्न दे सकता है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।