scorecardresearch

बैंक ऑफ बड़ौदा ने लॉन्‍च किया तिरंगा डिपॉजिट स्‍कीम, मिलेगा उच्‍च ब्‍याज दर के साथ ये सुविधाएं

Bank Of Baroda New Scheme: बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए उच्‍च ब्‍याज दर वाली स्‍कीम की पेशकश की है, जिसमें खाता 16 अगस्‍त से 31 दिसंबर तक खोला जा सकता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने लॉन्‍च किया तिरंगा डिपॉजिट स्‍कीम, मिलेगा उच्‍च ब्‍याज दर के साथ ये सुविधाएं
बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों के लिए पेश की एक नई स्‍कीम (फोटो-Express Archive)

पब्लिक सेक्‍टर के प्रमुख बैंकों में से एक Bank of Baroda ने अपने ग्राहकों के लिए एक नए डिपॉजिट स्‍कीम को लॉन्‍च किया है। बैंक ने मंगलवार को बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट स्‍कीम पेश की है, जो एक स्‍पेशल टर्म डिपॉजिट स्‍कीम है और अधिक ब्‍याज दर देता है। Baroda Tiranga Deposits स्‍कीम डबल टेनोर के साथ उपलब्‍ध है। पहले टेनोर में यह 444 दिन के लिए निवेश पर 5.75% p.a का ब्‍याज दर दे रहा है तो वहीं दूसरे में 6.00% p.a का ब्‍याज दर 555 दिनों के निवेश पर देगा। 2 करोड़ रुपए से कम के खुदरा जमा करने वाले ही इस स्‍कीम का लाभ उठा सकते हैं। यह स्‍कीम 16 अगस्त से 31 दिसंबर, 2022 तक खोली जा सकती है ।

चहीं इस योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 0.50% प्रति वर्ष की अतिरिक्त ब्याज दर दी जाएगी, जबकि गैर-कॉल करने योग्य जमाओं को 0.15% प्रति वर्ष अतिरिक्त ब्‍याज दिया जाएगा। बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यकारी निदेशक अजय के खुराना ने कहा कि “भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर, ग्राहकों के लिए एक स्‍कीम पेश कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि बड़ौदा तिरंगा जमा योजना भारत के अग्रणी और सबसे भरोसेमंद बैंकों में से एक द्वारा समर्थित दो कार्यकालों में से उच्च ब्याज दर और लचीलेपन की पेशकश करती है।”

SBI ने पेश की स्‍पेशल FD

देश की आजादी के 76 वें दिवस के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया गया। इस दौरान भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने भी विशेष FD की शुरुआत की जिसे “उत्सव जमा” नाम दिया गया है। इस सावधि जमा योजना में उच्च ब्याज दरें दी जाती हैं और यह केवल सीमित समय के लिए उपलब्ध है।

वहीं उत्सव सावधि जमा योजना पर, एसबीआई 1000 दिनों के कार्यकाल के साथ सावधि जमा पर 6.10% प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है और वरिष्ठ नागरिक नियमित दर से अधिक 0.50% की अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त करने के पात्र होंगे। ये दरें 15 अगस्त 2022 से प्रभावी हैं और यह योजना 75 दिनों की अवधि के लिए वैध है।

सेंट्रल बैंक ने भी बढ़ाए एफडी की दरें

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने भी एडी पर ब्‍याज दर बढ़ा दिया है। यह बढ़ोतरी 2 करोड़ रुपए के खुदरा जमा से कम के निवेश पर बढ़ोतरी की गई है। बैंक के अनुसार, 7 दिनों से लेकर 555 दिनों के निवेश पर 2.75% से 5.55% तक का ब्‍याज दिया जाएगा। यह बढ़ी हुई दरें 10 अगस्‍त 2022 से लागू होंगी।

SBI ने भी बढ़ाए फिक्‍स डिपॉजिट के रेट

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, बढ़ी हुई दरें 13 अगस्‍त से लागू की जाएंगी। बैंक ने 7 दिन से 10 साल के निवेश के लिए 2 करोड़ से कम के खुदरा राशि पर ब्‍याज दरों की बढ़ोतरी की है। नई दरों के अनुसार अब एसबीआई के जनरल ग्राहकों को 2.90% से 5.65% ब्‍याज दिया जाएगा, तो वहीं 3.40% से 6.45% प्रतिशत तक ब्‍याज सीनियर सिटीजन को दिया जाएगा।

पढें Personal Finance (Personalfinance News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट