बैंक ऑफ बड़ौदा ने घर और कार खरीदना किया सस्‍ता, जानिए कितनी चुकानी होगी ईएमआई

बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम और कार लोन के लिए मौजूदा लागू दरों में 0.25% की छूट देने का ऐलान किया है। इसके अलावा बैंक होम लोन में प्रोसेसिंग फीस में भी छूट दे रहा है। अब होम लोन की दरें 6.75 फीसदी और कार लोन की दरें 7 फीसदी से शुरू होंगी।

Home Loan EMI
होम लोन लेने से पहले सभी बैंकों की ब्‍याज दरों की तुलना जरूर करनी चाहिए। (Photo By Indian Express Archive)

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद एक और सरकारी बैंक ने फेस्टिव सीजन में कार और घर खरीदना सस्‍ता कर दिया है। यानी अपने होम लोन और ऑटो लोन की ब्‍याज दरों को कम कर दिया है। इस बैंक का नाम है बैंक ऑफ बड़ौदा। बैंक की ओर से दिए ताजा बयान के अनुसार बैंक होम और कार लोन के लिए मौजूदा लागू दरों में 0.25% की छूट देने का ऐलान किया है। इसके अलावा बैंक होम लोन में प्रोसेसिंग फीस में भी छूट दे रहा है। अब होम लोन की दरें 6.75 फीसदी और कार लोन की दरें 7 फीसदी से शुरू होंगी।

घर से कर सकते हैं अप्‍लाई
लेंडर की ओर से अपने बयान में कहा कि मौजूदा समय में जिस तरह के हालात हैं कस्‍टमर्स अपने घर पर ही सबकुछ चाहता है। ऐसे में इन सुविधाओं का लाभ लेने के लिए बैंक में आने की जरुरत नहीं होगी। आप बॉब वर्ल्ड/ मोबाइल बैंकिंग या बैंकों की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। आपको तुरंत मंजूरी मिल जाएगी।

बैंक की ओर आया बयान
होम और कार लोन में संशोधन पर बैंक के प्रमुख अधिकारियों में से एक एचटीसोलंकी ने कहा कि इस त्योहारी सीजन के लिए इन रिटेल लोन ऑफर्स प्रस्तावों की शुरुआत के साथ, हम अपने मौजूदा वफादारों के बीच उत्सव की खुशी लाने का इरादा रखते हैं। ग्राहकों और बैंक ग्राहकों को होम लोन और कार ऋण लेने के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव भी पेश करते हैं, जो कम दरों और प्रोसेसिंग फीस पर छूट से लाभान्वित होंगे।

एसबीआई ने भी की है ऑफर्स की बारिश
देश के सबसे बड़े लेंडर भारतीय स्टेट बैंक ने भी संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए विभिन्न फेस्टिव ऑफर्स की घोषणा की है। जिसमें क्रेडिट स्कोर से जुड़े होम लोन शामिल हैं। ऑफर के अनुसार आप कितनी ही लोन राश‍ि 6.70 फीसदी की ब्‍याज दर पर ले सकते हैं। इससे पहले 75 लाख रुपए से अधिक का होम लोन लेने वाले को 7.15 फीसदी की ब्याज दर का भुगतान करना पड़ता था। नए ऑफर की शुरुआत के साथ, एक उधारकर्ता अब किसी भी राशि के लिए 6.70 प्रतिशत की दर से होम लोन ले सकता है। जिससे उसे करीब 8 लाख रुपए की बचत होगी।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट