बजाज ग्रुप की इस कंपनी ने निवेशकों को पांच साल में कराई बंपर कमाई, एक लाख के बन गए 7 लाख से ज्‍यादा

आज बजाज फाइनेंस के शेयरों में 5 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए और कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी 52 हफ्तों की ऊंचाई पर पहुंचे। बजाज फाइनेंस ने निवेशकों को बीते पांच सालों में करीब 7 गुना की कमाई कराई है।

बजाज फाइनेंस का शेयर आज रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा। (Photo Indian Express Archive)

बजाज ग्रुप देश के बड़े कारोबारी घरानों में से एक है। जिसके कई तरह के कारोबार है। वैसे इनका सबसे बड़ा कारोबार ऑटो सेक्‍टर में है। वैसे इनकी फाइनेंस कंपन‍ियां भी हैं, जोकि काफी अच्‍छा परफॉर्म कर रही हैं। शेयर बाजार में बजाज फाइनेंस की मौजूदा समय में तूती बोल रही है। जहां बीते एक साल में कंपनी का शेयर दोगुना से ज्‍यादा हो गया है। बीते 5 साल में 600 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दे चुका है। आइए आपको भी बताते हैं बजाज फाइनेंस ने निवेशकों को किस तरह से कमाई कराई है।

एक साल में दोगुने से ज्‍यादा रिटर्न
अगर बात बीते एक साल की करें तो कंपनी ने निवेशकों को शेयर बाजार में दोगुने से ज्‍यादा रिटर्न दिया है। आंकड़ों के अनुसार कंपनी का 52 हफ्ते यानी एक साल का लो 24 सि‍तंबर को 3008.85 रुपए पर था, जोकि आज 7843.70 रुपए के साथ रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। इसका मतलब यह हुआ कि बीते एक साल में कंपनी ने निवेशकों को 166 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर किसी ने एक साल पहले 3008 रुपए पर एक लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसकी वैल्‍यू आज 2.60 लाख रुपए से ज्‍यादा हो गई होती।

5 साल में करीब 7 गुना का रिटर्न
वहीं दूसरी ओर बात पांच साल के रिटर्न की करें तो कंपनी निवेशकों को 7 गुना का रिटर्न दे चुकी है। 21 सितंबर 2016 को कंपनी का शेयर 1069.55 रुपए पर था। अगर किसी ने इस रकम पर एक लाख रुपए का निवेश‍ किया होता तो उसकी वैल्‍यू आज के हाई के हिसाब से 7.33 लाख रुपए से ज्‍यादा हो गई होगी। जिसे एक शानदार रिटर्न कहा जा सकता है।

आज 5 फीसदी पर बंद हुए शेयर
आज कंपनी के शेयरों में अच्‍छी तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर रिकॉर्ड लेवल 7843.70 रुपए पर पहुंच गया। आंकड़ों के अनुसार आज कंपनी का शेयर 7465 रुपए पर खुला था। जबकि एक दिन पहले कंपनी का शेयर 7442.90 रुपए पर बंद हुआ था। आज कंपनी का शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ 7810.60 रुपए पर बंद हुआ है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।