अनिल अंबानी की कंपन‍ियों ने निवेशकों को कराई जबरदस्‍त कमाई, सितंबर महीने में 21 से 38 फीसदी का दिया रिटर्न

पिछले कुछ समय में अनिल अंबानी की कंपन‍ियों के शेयरों में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। अगर बात सितंबर की करें तो रिलायंस इंफ्रा के शेयरों में 21 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। वहीं रिलायंस कैपिटल के शेयरों में आज 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है।

Anil ambani
अनिल अंबानी की रिलायंस इंफ्रा और रिलायंस कैपिटल के शेयरों में 5-5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। (Photo By Express Archive)

भले ही अनि‍ल अंबानी कर्ज में डूबे हुए हों, लेकिन बीते कुछ समय से उनकी कंपन‍ियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से निवेशकों को भी काफी फायदा हो रहा है। रिलायंस इंफ्रा के शेयरों में सितंबर के महीने में करीब 21 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जबकि रिलायंस कैपिटल के शेयरों में आज पांच फीसदी का अपर सर्किट लगा हुआ है। आइए आपको भी बताते हैं कि आख‍िर अनिल अंबानी की रिलायंस इंफ्रा और रिलायंस कैपिटल के शेयरों से निवेशकों को किस तरह से फायदा हुआ है।

रिलायंस इंफ्रा के शेयरों में लगातार तेजी
पहले बात अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रा की बात करें तो आज 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा हुआ है। जिसकी वजह से कंपनी का शेयर प्राइस 81.70 रुपए पर आ गया है। जबकि एक दिन पहले सोमवार को कंपनी का शेयर 77.85 रुपए पर बंद हुआ था। आपको बता दें क‍ि रिलायंस इंफ्रा ने 4600 करोड़ रुपए के मामले में दिल्‍ली मेट्रो से केस जीता है। जब से इस कंपनी के शेयरों में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है।

सितंबर के महीने में करीब 21 फीसदी की तेजी
पूरे सितंबर के महीने में रिलायंस इंफ्रा के शेयरों में अच्‍छी तेजी देखने को मिली है। आंकड़ों के अनुसार कंपनी के शेयरों में इस महीने करीब 21 फीसदी की तेजी आ चुकी है। 31 अगस्‍त को कंपनी का शेयर 67.55 रुपए पर था। जो आज 81.70 रुपए पर पहुंच गया है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में 20.94 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है।

रिलायंस कैपिटल के शेयरों में भी बहार
वहीं बात रिलायंस कैपिटल के शेयरों की बात करें तो उसमें भी आज 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा हुआ है। आज कंपनी का शेयर 19.86 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि एक दिन पहले सोमवार को कंपनी का शेयर 18.92 रुपए प्रति शेयर था। वहीं बात सितंबर महीने की करें तो एक सितंबर को कंपनी का शेयर प्राइस 14.34 रुपए पर था। जो आज 19.86 रुपए पर आ गया है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में 38 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है।

कौन कौन संभाल रहा है यह दोनों कंपनियां
पहले बात रिलायंस कैपिटल की करें तो रिलायंस कैपिटल की कमान अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी संभाल रहे हैं। वो कंपनी के सीईओ पद पर हैं। जय अनमोल के पास कंपनी की कमान अगस्‍त 2016 से है। वहीं दूसरी ओर रिलांयस इंफ्रा की जिम्‍मेदार पुनित गर्ग के पास है। जो‍ कंपनी के सीईओ और चेयरमैन अनिल अंबानी है। पुनित गर्ग को कंपनी का सीईओ अप्रैल 2019 में बनाया गया था।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।