ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी की कंपनियां करा रही है निवेशकों की जबरदस्‍त कमाई, तीन गुना तक हुआ फायदा

अनिल अंबानी की तीन कंपनियों आर इंफ्रा, आर पॉवर और आर कैपिटल ने बीते कुछ महीनों में निवेशकों को जबरदस्‍त फायदा पहुंचाया हैफ कंपनियों के शेयरों में इजाफा होने के साथ साख तो बढ़ी ही है, साथ ही कंपन‍ियों का मार्केट कैप भी बढ़ा है। निवेशकों इस दौरान तीन गुना तक फायदा हुआ है।

अनिल अंबानी बेहद फिटनेस फ्रीक हैं, माना जाता है कि अनिल समय के बेहद पाबंद हैं

एशिया के सबसे अमीर शख्‍स के छोटे भाई यानी अनिल अंबानी भले ही कर्ज में सिर तक डूबे हुए हों, कंपनियां दिवालियां होने के कगार पर आ गई हों, और बड़े भाई ने भी दूरी बना ली हो, लेकिन कुछ महीनों में रिलायंस की तीन कंपनियों का प्रदर्शन देखते ही बन रहा है। निवेशकों को इन तीन कंपनियों से तीन गुना तक फायदा हुआ है। वहीं इन कंपन‍ियों के शेयरों में इजाफा होने के कारण मार्केट कैप में भी तेजी देखने को मिली है।

अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनियों के नाम है रिलायंस इंफ्रा, रिलायंस पॉवर और रिलायंस कैपिटल। जिनकी मार्केट वैल्यू में कुछ महीनों में काफी इजाफा देखने को मिला है। इनके शेयरों में इजाफा होने से निवेशकों का रुपया तीन गुना तक बढ़ गया है। रिलायंस इन कंपनियों पर निवेशक भरोसा भी जता रहे हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि निवेशकों को किस तरह से अनिल अंबानी की कंपनियों को फायदा हुआ है।

रिलायंस इंफ्रा ने पहुंचाया फायदा : रिलायंस इंफ्रा के शेयरों में बीते तीन महीनों में तीन गुना तक बढ़ गए हैं। तीन महीने पहले कंपनी के शेयरों के भाव 36.2 रुपए प्रति शेयर थे, जो आज 100 रुपए से ज्‍यादा पर कारोबार कर रहा है। इसका मतलब यह हुआ कि इन तीन महीनों में कंपनी शेयरों में 196 फीसदी का रिटर्न देखने को मिला है। निवेशकों का रुपया करीब तीन गुना तक बढ़ गया है। आपको बता दें क‍ि मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 2,800 करोड़ रुपए से ज्‍यादा है।

रिलायंस पॉवर ने तीन महीने में दिया 280 फीसदी का रिटर्न : अगर बात रिलायंस पॉवर की बात करें तो तीन महीने पहले इस कंपनी के शेयरों की कीमत 4.49 रुपए थी। जो मौजूदा समय में आज आज ये 16.60 रुपए कारोबार कर रही है। यानी इस शेयर ने 3 महीनों में 280 फीसदी का भारी भरकम रिटर्न दिया है। यदि 3 महीने पहले किसी के पास रिलायंस पावर के 1 लाख रु के शेयर हो तों उनकी वैल्यू आज की तारीख में 3.80 लाख रु हो गई होगी।

रिलायंस कैपिटल ने भी दिया रिटर्न : रिलायंस कैपिटल का शेयर तीन महीने पहले 11.56 रु पर था, जो आज 52 हफ्तों की हाई के साथ 27.10 रुपए पर पहुंच गया है। यानी तीन महीनों में इस शेयर ने निवेशकों को 137.6 फीसदी का रिटर्न दिया है। बता दें कि तीन महीनों में 137.6 फीसदी रिटर्न आपको किसी और निवेश ऑप्शन से नहीं मिल सकता। आपको बता दें क‍ि अनिल अंबानी की इन तीनों कंपनियों का मार्केट कैप 20 दिनों में दोगुना हो गया है।

क्‍यों देखने को मिल रही है तेजी : अनिल अंबानी के ग्रुप की ओर से फंड जुटाने के प्‍लान पेश किए थे। वहीं दूसरी कंपनियों की ओर से 70 बोलियां भी मिली हैं। रिलायंस कैपिटल के सामान्य बीमा, स्वास्थ्य बीमा, जीवन बीमा और सिक्योरिटी बिजनेस को खरीदने के लिए कई कंपनियों ने रुचि दिखाई है। ये अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनियों के लिए भी बेहतर है।

Next Stories
1 इंडि‍यन ऑयल बना रहा है करोड़पत‍ि, बस करना होगा यह काम
2 केंद्र सरकार की इस स्‍कीम में हर साल मिलेंगे 36 हजार रुपए, बस करना होगा 55 रुपए का निवेश
3 अगर आपने अभी तक फाइल नहीं किया है आइटीआर तो देना पड़ सकता है दोगुना टीडीएस, जानिए क्‍या है नियम
ये पढ़ा क्या?
X