एलन मस्‍क के एक कमेंट से गुलजार हुआ क्रिप्‍टो बाजार; बिटकॉइन, डॉगे और इथेरियम में दिखी रॉकेट जैसी रफ्तार

एलन मस्‍क और दूसरे लोगों की ओर से फेवर में ट्वीट और कॉमेंट की वजह से क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट ने तेजी पकड़ी। डॉगेकॉइन की बात करें तो 10 फीसदी की तेजी के साथ 0.225 डॉलर पर कारोबार कर रहा है।

Elon musk Tweet
हाल ही में एलन मस्‍क ने अपने ट्वीट में समय को अल्‍टीमेट करेंसी कहा है। (Photo By Elon Musk Twitter Handle )

टेस्ला प्रमुख एलन मस्क एक बार फि‍र से क्रिप्‍टो बाजार के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। उनके एक कॉमेंट से क्रिप्‍टोकरेंसीज को पंख लग गए हैं। खासकर उन कॉइन को जिन्‍हें वो बेहद पंसद करते हैं। उन्‍होंने डॉगेकॉइन को लेकर हाल में कमेंट किया है। जिसकी वजह से डॉगेकॉइन के साथ इथेरियम और बिटकॉइन के दाम में तेजी देखने को मिल रही है। एलन मस्‍क ने एक ट्वीट पर कॉमेंट करते हुए कहा है कि रिटेल खरीद में बड़े पैमाने पर उपयोग किए जाने वाले डॉगेकॉइन चार्ज को कम कमरने की जरुरत है। उन्‍होंने कहा कि मूवी टिक्स खरीदने जैसी चीजों को व्यवहार्य बनाने के लिए डोगे की फीस को कम करना बहुत महत्वपूर्ण है।

डॉगेकॉइन निर्माता ने किया पोल
मस्क ने यह बात डॉगेकोइन के निर्माता शिबेटोशी नाकामोतो को जवाब देते हुए कही थी। नाकामोटो ने ट्वीट किया कि रॉबिनहुड ने वॉलेट की घोषणा की, एएमसी के सीईओ ने न केवल डॉगेकोइन को स्वीकार करने के बारे में बात की, बल्कि यह भी कहा कि यह उनके द्वारा किए गए ट्वीट के साथ सबसे अधिक इंटरैक्ट किया गया था, क्रिप्टो बाजार अंत में कुछ हरा दिखाई दे रहा था।

डॉगेकॉइन को लेकर पोल
एएमसी एंटरटेनमेंट होल्डिंग्स इंक द्वारा भुगतान के लिए बिटकॉइन, बिटकॉइन कैश, लिटकोइन और ईथर को स्वीकार करने की घोषणा के बाद, सीईओ एडम एरोन ने क्रिप्टो समुदाय से यह पूछने के लिए ट्विटर पर एक पोल किया कि क्या उनकी कंपनी को लोकप्रिय मेम क्रिप्टोक्यूरेंसी डॉगकोइन (DOGE) को भी स्वीकार करना चाहिए।

एलन मस्‍क ने पोल पर किया ट्वीट
मस्क के ट्वीट को पसंद करने पर टिप्पणी करते हुए एएमसी के सीईओ ने लिखा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस दिन को देखूंगा। @ एलनमस्क को मेरा डॉगकोइन ट्विटर पोल ट्वीट पसंद आया। अगर आप भी इस ट्वीट को देखते हैं तो मिस्टर मस्क, टेस्ला और स्पेसएक्स को बधाई। मैंने अपने पूरे करियर में एक इनोवेटर बनने का प्रयास किया है, लेकिन आप सर अन्य सभी से ऊपर इनोवेशन के प्रतीक हैं।

ट्वीट के बाद कीमतों ने पकड़ी रफ्तार
एलन मस्‍क और दूसरे लोगों की ओर से फेवर में ट्वीट और कॉमेंट की वजह से क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट ने तेजी पकड़ी। डॉगेकॉइन की बात करें तो 10 फीसदी की तेजी के साथ 0225 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत में 5 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जबकि 44152 डॉलर पर हैं। वहीं इथेरियम 8 फीसदी की तेजी के साथ 3097 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। जबकि कारोबारी सत्र के दौरान बीते 24 घंटे में इथेरियम 3119 डॉलर के साथ हाई पर भी पहुंचा था।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।