7th Pay Commission : एम्‍स दे रहा है हर महीने एक लाख से 1.68 लाख रुपए हर महीने कमाने का मौका, जानि‍ए कैसे

7th Pay Commission Latest News : भुवनेश्‍वर स्थित‍ एम्‍स ने 162 भर्तियां निकाली हैं, जिन्‍हें एक लाख रुपए से 1.68 लाख रुपए की हर महीने मिनि‍मम सैलरी दी जाएगी। सभी को सातवें वेतन आयोग के हिसाब से सैलरी दी जाएगी।

7th Pay Commission, Jobs, Education News
7th Pay Commission: तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Pixabay)

7th Pay Commission Latest News in Hindi : अगर मेडिकल से पढ़ाई की है और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और 7वें वेतन आयोग के अनुसार कमाई करना चाहते हैं तो आपके पास बेहतरीन मौका है। भुवनेश्‍वर स्थित‍ एम्‍स ने कई पदों के लिए नौकरियां निकाली हैं। जिनमें आवेदन करने के बाद चयन होकर कम से कम एक लाख से लेकर 1.68 लाख रुपए तक की कमाई कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स की ऑफ‍िशि‍यल वेबसाइट aiimsbhubaneswar.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन जारी होने की डेट से 30 दिन तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए निकली है भर्ती
इस भर्ती के तहत एम्‍स 162 खाली पदों को भरने जा रहा है। जिनमें 31 पद प्रोफेसर हैं। एडिशन प्रोफेसर के लिए 22 पद खाली हैं। एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए 35 लोगों को रखा जाएगा। इसके अलावा असिस्टेंट प्रोफेसर के 74 खाली पदों को भरा जाएगा। चुने हुए लोगों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार सैलरी और अलाउंस दिया जाएगा। आपको बता दें क‍ि केंद्र सरकार ने डीए और डीआर को 17 से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया है। जल्‍द ही इसे 31 फीसदी तक किया जा सकता है।

आवेदन करने के लिए देने होंगे 1000 रुपए
अगर कोई जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडीडेट इन पदों के लिए अप्‍लाई करता है तो आवेदन शुल्‍क के रूप में 1000 रुपए जमा कराने होंगे। वहीं दूसरी ओर एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडीडेट्स को किसी तरह का आवेदन शुल्‍क नहीं देना होगा। उन्‍हें फ्री में एग्‍जाम दिलाया जाएगा।

इस तरह से कर सकते हैं आवेदन
अब सवाल यह है कि इन खाली पड़े पदों के लिए आप आवेदन कैसे कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार जो भी लोग इन पदों पर काम करने के लिए इच्‍छुक हैं वो ऑनलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन एम्स, भुवनेश्वर की ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट aiimsbhubaneswar.nic.in पर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

किस पद पर कितना होगा पे स्‍केल
पहले बात प्रोफेसर पद की बात करें तो कम से कम 1,68,020 रुपए प्रति माह होगा। जबकि एडिशनल प्रोफेसर की मिनिमम सैलरी 1,48,200 रुपए रखी गई है। वहीं दूसरी ओर एसोसिएट प्रोफेसर की मिनिमम सैलरी 1,38,300 रुपए है। असिस्टेंट प्रोफेसर की मिनिमम सैलरी 1,01,500 रुपए बताई गई है।

पढें Personal Finance समाचार (Personalfinance News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट