ताज़ा खबर
 

एयरटेल-वोडाफोन-आइडिया पर ₹3050 करोड़ का जुर्माना सही: अटॉर्नी जनरल

ट्राई ने एयरटेल और वोडाफोन पर 1,050-1,050 करोड़ रुपए तथा आइडिया पर 950 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाने की सिफारिश की थी।

Author नई दिल्ली | January 12, 2017 8:12 PM
Vodafone Recharge Plan: देश में दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन। (File Photo)

अटॉर्नी जनरल ने इस बारे में अपनी राय में कहा है कि विभाग के पास दूरसंचार सेवा प्रदाताओं पर उनकी सेवाओं में कमी के लिए जुर्माना लगाने का अधिकार है। इसके साथ ही भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर पर 3,050 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाने का रास्ता साफ हो गया है। एक सूत्र ने कहा, ‘अटॉर्नी जनरल ने राय दी है कि दूरसंचार विभाग के पास सेवाओं की गुणवत्ता के उल्लंघन पर जुर्माना लगाने का अधिकार है।’ भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने एयरटेल और वोडाफोन पर 1,050-1,050 करोड़ रुपए तथा आइडिया पर 950 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाने की सिफारिश की थी।

ट्राई ने दूरसंचार विभाग को भेजी अपनी सिफारिशों में कहा कि इन तीनों कंपनियों ने लाइसेंस शर्तों तथा सेवा गुणवत्ता नियमों का उल्लंघन किया। इन कंपनियों की कॉल ड्रॉप की दर काफी ऊंची रही और रिलायंस जियो के लिए इंटरकनेक्ट बिंदुओं पर ‘जाम’ की स्थिति मिली। ट्राई की सिफारिशों के बाद दूरसंचार विभाग ने इस बारे में अटॉर्नी जनरल की राय मांगी थी। दूरसंचार विभाग ट्राई के जुर्माने के सुझाव पर आगे बढ़ने से पहले अटॉर्नी जनरल की राय का इंतजार कर रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X