ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 95
    BJP+ 81
    RLM+ 0
    OTH+ 23
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 117
    BJP+ 102
    BSP+ 5
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 22
    JCC+ 9
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 87
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 8
  • मिजोरम

    MNF+ 29
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

LIC के ग्राहक बस एक मिनट में भर सकते हैं प्रीमियम, जानिए कैसे

LIC की पॉलिसी का प्रीमियम देने के लिए सबसे पहले आपके पास अपनी पॉलिसी का नंबर होना चाहिए। पेमेंट करते वक्त आपको कुछ ऑफर्स भी दिखाई देंगे। आपको अगर कोई ऑफर अच्छा लग रहा हो तो सिलेक्ट कर सकते हैं।

पेटीएम तेजी से यूजर्स के बीच ऑनलाइन बीमा प्रीमियम भुगतान करने के लिए पसंदीदा मंच बन रहा है।

एलआईसी के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। अब आप पेटीएम के माध्यम से अपनी एलआईसी पॉलिसी के प्रीमियम का भुगतान भी कर सकते हैं। पेटीम ने एक मिनट के भीतर बिना किसी परेशानी के ऑनलाइन प्रीमियम भुगतान के लिए देश के सबसे बड़े बीमा प्रदाता भारतीय जीवन बीमा निगम के साथ हाथ मिला लिया है। पेटीएम की मालिकान कंपनी वन97 कम्यूनिक्शन लिमिटेड ने इसकी घोषणा की है। इस समझौते के बाद, पेटीएम का दावा है कि वह भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन बीमा प्रीमियम भुगतान प्लेटफॉर्म बन गया है। कंपनी के मुताबिक, प्लेटफार्म एलआईसी, रिलायंस लाइफ, एसबीआई लाइफ, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ, एचडीएफसी लाइफ, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस, कैनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस, टाटा एआईए, आदित्य बिड़ला, सन लाइफ, स्टार हेल्थ और श्री राम लाइफ सहित 30 से ज्यादा बीमा कंपनियों के लिए आसान ऑनलाइन बीमा प्रीमियम भुगतान समाधान प्रदान करता है।

ऐसे भरें ऑनलाइन प्रीमियम: LIC की पॉलिसी का प्रीमियम देने के लिए सबसे पहले आपके पास अपनी पॉलिसी का नंबर होना चाहिए। सबसे पहले पेटीएम ऐप ओपन करें। ऐप के होम पेज पर ही मोर का ऑप्शन आ रहा होगा। उस पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद स्क्रोल करके थोड़ा नीचे जाएंगे। इसके बाद रिचार्ज और बिल पेमेंट का ऑप्शन आ रहा होगा। यहां LIC का लोगो दिखाई देगा। लोगो पर क्लिक करें। क्लिक करते ही यह आपकी पॉलिसी का नंबर मांगेगा। अब यहां अपनी पॉलिसी का नंबर डाल दें। नंबर डालने के बाद प्रोसीड पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आपकी पॉलिसी की डिटेल्स आ जाएंगी जैसे कि नाम, अमाउंट आदि। अब आप प्रोसीड टू पे पर क्लिक करें।

यहां आपको कुछ ऑफर्स भी दिखाई देंगे। आपको अगर कोई ऑफर अच्छा लग रहा हो तो सिलेक्ट कर सकते हैं। अगर नहीं चाहते हैं तो बिना किसी को सिलेक्ट किए आप अपना पेमेंट कर सकते हैं। अब अाप जैसे चाहें वैसे पेमेंट का ऑप्शन चुन सकते हैं और पेमेंट कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि पेटीएम तेजी से यूजर्स के बीच ऑनलाइन बीमा प्रीमियम भुगतान करने के लिए पसंदीदा मंच बन रहा है और साल के अंत तक 30-40 मिलियन पॉलिसी की रन रेट हासिल करने का अनुमान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App