ताज़ा खबर
 

कपालभाति कर रहे, फिर भी पेट कम नहीं हो रहा, जब बड़े कारोबारी पर रामदेव ने ली थी चुटकी

हिंदुजा ग्रुप के को-चेयरमैन गोपीचंद हिंदुजा बड़े कारोबारियों में गिने जाते हैं। फोर्ब्स के मुताबिक हिंदुजा परिवार की कुल संपत्ति करीब 14.1 अरब डॉलर की है।

baba ramdev vs gopichand Hinduja, billionaire gopichand Hinduja, Hinduja Group newsकारोबारी गोपीचंद हिंदुजा के पेट को लेकर चुटकी ली थी (Photo-Indian Express )

जब भी योग की बात होती है बाबा रामदेव का जरूर जिक्र होता है। रामदेव अकसर लोगों को योग करने और शरीर को फिट रखने की सलाह भी देते हैं। कई बार रामदेव मस्ती के मूड में भी नजर आते हैं। इसी मस्ती में उन्होंने एक बड़े कारोबारी गोपीचंद हिंदुजा के पेट को लेकर चुटकी ली थी। आइए जानते हैं इस किस्से को….

दरअसल, करीब 5 साल पहले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान पतंजिल आयुर्वेद के संस्थापक रामदेव शामिल हुए थे। इस समिट में देश के कई नामी कारोबारियों ने भी भाग लिया था। समिट को संबोधित करते हुए रामदेव ने हिंदुजा समूह के गोपीचंद हिंदुजा पर चुटकी ली। रामदेव ने कहा वे कपालभाति कर रहे हैं लेकिन पेट कम नहीं हो रहा। इन्हें गाय का दूध भेजना होगा।

रामदेव ने गोपीचंद हिंदुजा के भाषण की तारीफ की और कहा कि आपने भाषण तो बहुत अच्छा दिया लेकिन ये तो बताया ही नहीं कि कितना इन्वेस्टमेंट करने वाले हो ? ये सुनते ही हिंदुजा हंस पड़े और समिट जिस हॉल में हो रहा था, वहां जोर का ठहाका लगने लगा। (ये पढ़ें—जब रामदेव और अडानी के बीच हुई टक्कर)

इसी कार्यक्रम में रामदेव ने पतंजलि के कारोबार की भी बात की थी। इसी कार्यक्रम में उन्होंने टैक्सटाइल कारोबार में एंट्री की बात कही थी। उन्होंने बताया था कि हम जींस भी बनाएंगे लेकिन उसके अलावा कुर्ता पजामा, साड़ी, लंगोट भी बनाएंगे। आपको बता दें कि इसके कुछ साल बाद ही 2018 में रामदेव की कंपनी ने पतंजलि परिधान के नाम से गारमेंट कारोबार में एंट्री ली। आपको बता दें कि पतंजलि परिधान में स्वदेशी कपड़ों पर जोर देने का दावा किया जाता है। कंपनी के स्टोर्स पर पुरुष और महिलाओं के परिधान मिलते हैं।

कौन है गोपीचंद हिंदुजाः हिंदुजा ग्रुप के को-चेयरमैन गोपीचंद हिंदुजा बड़े कारोबारियों में गिने जाते हैं। फोर्ब्स के मुताबिक हिंदुजा परिवार की कुल संपत्ति करीब 14.1 अरब डॉलर की है। गोपीचंद ने ही भारत और खाड़ी देशों में कारोबार करने वाली एक कंपनी ( हिंदुजा) को अरबों डॉलर के बहुराष्ट्रीय समूह में बदलने में पूरी​ निभाई है। (ये पढ़ें—रामदेव की कंपनी से 13 निवेशकों की शिकायत)

अस्सी के दशक में उनके ही नेतृत्व में गल्फ ऑयल और अशोक लीलैंड को खरीदा गया। गोपीचंद हिंदुजा के दो बेटे हैं-संजय और धीरज और एक बेटी हैं-रीता। संजय GOCL कॉरपोरेशन के चेयरमैन एमिरेट्स हैं और धीरज अशोक लीलैंड के चेयरमैन हैं।

Next Stories
1 प्राइवेट कंपनियों को हिस्सेदारी बेचे ONGC, केंद्र सरकार ने तीसरी बार डाला दबाव!
2 अनिल अंबानी की कंपनी का एक और डिफॉल्ट, इन दो बैंकों को 12वीं बार नहीं दे सकी किस्त
3 Airtel की इस कंपनी को हुआ बड़ा मुनाफा, मुकेश अंबानी की Jio को देती है टक्कर
यह पढ़ा क्या?
X