ताज़ा खबर
 

Patanjali SIM Card: रामदेव की धमक- 144 रु, 30 दिन, 2GB डाटा समेत कई ऑफर

Patanjali Sim Card Plan: इस खास प्लान का लाभ अभी सिर्फ पतंजलि से जुड़े सदस्यों या फिर संगठनों मसलन- भारत स्वाभिमान न्यास, पतंजलि योग समिति, महिला प्रकोष्ठ, युवा भारत, पतंजलि किसान सेवा, के सदस्य ही उठा सकते हैं।

बाबा रामदेव ने रविवार को पतंजलि ‘स्वदेशी स्मृधि सिम लॉन्च’ किया। फोटो सोर्स – ट्विटर

Patanjali SIM Card: बाबा रामदेव की पतंजलि और भारतीय टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मिलकर स्वदेशी सिम कार्ड लॉन्च किया है। दरअसल पतंजलि ने पूर्ण स्वदेशी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनल से एक करार किया है जिसके तहत देश में सिर्फ पतंजलि से जुड़े संस्थाओं और पतंजलि कंपनी में काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को ही न्यून शुल्क पर बीएसएनएल की तरफ से खास सुविधाएं दी जाएंगी। पतंजलि की तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर कहा गया है कि कि यह सिम कंपनी के स्वदेशी अभियान के अंतर्गत है। इसका मकसद देश में स्वदेशी वस्तुओं के इस्तेमाल को बढ़ावा देना है। इसी मकसद से कंपनी ने बीएसएनएल के साथ टाई-अप किया है।

इस सिम का नाम ‘स्वदेशी स्मृधि सिम कार्ड’ है। बीएसएनल ने मंगलवार (29 मई) को इस सिम के नये रिचार्ज पैक ‘पतंजलि BSN – 144’ लॉन्च किया है। ‘पतंजलि BSN – 144’ तीन मूल्य वर्गों – 144 रुपये, 792 रुपये और 1584 रुपये में उपलब्ध होगा।

-इस रिचार्ज पैक में ग्राहकों को अनलिमिटेड फ्री Voice Call की सुविधा मिलेगी। साथ ही साथ यह रोमिंग फ्री भी होगा। इतना ही नहीं बीएसएनल के मुताबिक इस रिचार्ज पैक में हर दिन 2 GB डाटा के अलावा 100 एसएमएस मुफ्त में लिमिटेड समय तक उपलब्ध होगा।

-बीएसएनल के मुताबिक 144 रुपये का रिचार्ज कराने पर रिचार्ज की वैधता सीमा  30 दिनों की , 792 रुपये का रिचार्ज कराने पर 180 दिनों की वैधता सीमा जबकि 1584 रुपये का रिचार्ज कराने पर वैधता सीमा 1 साल की होगी। इनमें से कोई भी प्लान लेने पर यूजर्स को रिचार्ज की वैधता सीमा तक मुफ्त voice call और एसमएस की सुविधा मिलेगी।

-इस खास प्लान का लाभ अभी सिर्फ पतंजलि से जुड़े सदस्यों या फिर संगठनों मसलन- भारत स्वाभिमान न्यास, पतंजलि योग समिति, महिला प्रकोष्ठ, युवा भारत, पतंजलि किसान सेवा, के सदस्य ही उठा सकते हैं।

देश में टेलिकॉम सेक्टर में इस वक्त ग्राहकों को सुविधा देने की होड़ मची है। इसी कड़ी में एयरटेल ने हाल ही में अपने ग्राहकों को 249 रुपये के रिचार्ज पर 28 दिनों के लिए फ्री voice call, हर दिन मुफ्त 2 GB इंटरनेट डाटा और अन्य सुविधाएं देने का ऐलान किया है। इस होड़ में रिलायंस जिओ भी पीछे नहीं है। रिलायंस जिओ ने 198 रुपये के रिचार्ज पर 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड फ्री voice call, हर दिन मुफ्त 2 GB इंटरनेट डाटा का ऐलान किया है। इसी तरह वोडाफोन ने 255 रुपये के रिचार्ज पर 28 दिनों की समय सीमा तक के लिए 2 GB 4G/3G इंटरनेट डाटा और अनलिमिटेड voice call देने का ऐलान किया है।

आपको यह भी बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि पतंजलि ने ही अपना सिम कार्ड लॉन्च किया है। जिसपर पतंजलि ने सभी कन्फ्यूजन दूर करते हुए साफ कर दिया है कि कंपनी ने कोई सिर्म कार्ड नहीं लॉन्च किया है बल्कि रविवार को रामदेव ने बीएसएनएल का ही सिम कार्ड लॉन्च किया। कंपनी सिर्फ बीएसएनएल के साथ जुड़कर स्वदेशी अभियान को आगे बढ़ाने का काम कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App