ताज़ा खबर
 

पतंजलि पेश करेगी नए डेयरी उत्पाद, अगले साल तक 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य

रामदेव ने कहा, ‘हम दूध जैसे और डेयरी उत्पाद लाएंगे। हम 3-4 डेयरी परियोजनाएं स्थापित करेंगे ताकि किसानों को सशक्त बनाया जाए और लोगों को बिना मिलावट वाले सामान मिले।’

Author चंडीगढ़ | Updated: June 12, 2016 9:29 PM
Patanjali, Patanjali dairy, Patanjali dairy products, Patanjali Products, Patanjali ramdev, Patanjali Worth, Patanjali Businessपतंजलि के सरसों तेल के विज्ञापन को लेकर आलोचना के बारे में रामदेव ने कहा कि विज्ञापन को रोक दिया गया है। (फाइल फोटो)

योग गुरु रामदेव ने रविवार (12 जून) को कहा कि पतंजलि फर्म जल्दी ही नए डेयरी उत्पाद, पशु आहार तथा प्राकृतिक खाद पेश करेगी। कंपनी ने अगले साल तक कुल 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रखा है। रामदेव ने यहां कहा, ‘हम दूध जैसे और डेयरी उत्पाद लाएंगे। हम 3-4 डेयरी परियोजनाएं स्थापित करेंगे ताकि किसानों को सशक्त बनाया जाए और लोगों को बिना मिलावट वाले सामान मिले।’ उन्होंने कहा कि पतंजलि समूह प्राकृतिक औषधि, प्राकृतिक खाद्य पदार्थ, डेयरी उत्पाद, पशु चारा तथा प्राकृतिक खाद जैसे छह क्षेत्रों पर ध्यान देगी।

रामदेव ने कहा, ‘हमारा कारोबार अगले वर्ष 10,000 करोड़ रुपए का पहुंच जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘हम पशु आहार लेकर आएंगे जिसमें कोई यूरिया नहीं होगा। इससे मवेशियों को लाभ होगा।’ रामदेव ने दावा किया कि उन्होंने मवेशियों को जो आहार दिया जाता है, उसमें 1-4 प्रतिशत यूरिया होता है जिससे देश में 50 प्रतिशत गायों पर विपरीत प्रभाव पड़ता है।

योगगुरु ने यह भी कहा कि पंतजलि समूह फसलों के लिए प्राकृतिक खाद भी लाएगा जिसमें सूक्ष्म खनिज, विटामिन आदि होंगे। उन्होंने कहा कि पंतजलि समूह अस्वास्थ्यवर्द्धक उत्पाद बाजार में नहीं लाएगा। ‘मैं कभी भी बाजार में मांस, शराब, मांसाहारी उत्पाद जैसे अस्वास्थ्यवर्द्धक उत्पाद बाजार में नहीं लाऊंगा ये सभी उत्पाद नुकसानदायक हैं।

पतंजलि के सरसों तेल के विज्ञापन को लेकर आलोचना के बारे में रामदेव ने कहा कि विज्ञापन को रोक दिया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पतंजलि का किसी घरेलू ब्रांड के अधिग्रहण का कोई इरादा नहीं है। रामदेव ने कहा कि आटा, दवा, चावल जैसे 250 से अधिक उत्पाद ‘न-लाभ-न-नुकसान’ के आधार पर बेचे जा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राहुल गांधी को पंजाब में नशे के खिलाफ विरोध करने का हक नहीं: भगवंत मान
2 हरियाणा: सुभाष चंद्रा की जीत के बाद इनेलो ने कांग्रेस पर लगाया गलत पेन काम में लेने का आरोप
3 पंजाब: इलेक्‍शन में ड्रग्‍स के इस्‍तेमाल पर चुनाव आयुक्‍त ने मनमोहन सिंह को लिखी थी चिट्ठी, पर नहीं हुई सुनवाई
ये पढ़ा क्या?
X