ताज़ा खबर
 

बाबा रामदेव से एक महिला ने कहा- आपको तन-मन-धन सब देना चाहती हूं, जानें- योग गुरु ने क्या दिया जवाब

बाबा रामदेव ने कहा, 'महिला ने कहा कि बाबाजी मैं आपको अपना सब कुछ देना चाहती हूं। इस पर मैंने कहा कि आप ट्रस्ट जमा करा दीजिए। उन्होंने कहा कि आप समझे नहीं, मैं आपको अपना तन, मन, धन सब कुछ देना चाहती हूं।'

baba ramdevपतंजलि आयुर्वेद के मुखिया बाबा रामदेव

पतंजलि आयुर्वेद के संस्थापक बाबा रामदेव 15 साल की उम्र से ही संन्यासी जीवन बिता रहे हैं। देश के एफएमसीजी कारोबार में बड़ा दखल रखने वाले बाबा रामदेव से सिंगल होने को लेकर अकसर सवाल पूछे जाते रहे हैं। एबीपी न्यूज टीवी चैनल को 2015 में दिए एक इंटरव्यू के दौरान यही सवाल पूछे जाने पर बाबा रामदेव ने ऐसे कई वाकयों का खुलासा किया था, जब महिलाओं ने उन्हें प्रपोज किया और वे पीछे हट गए। बाबा  रामदेव ने बताया था कि एक बार अमेरिका के लॉस एंजिलिस में इवेंट के दौरान एक महिला ने उनसे कहा था कि बाबाजी मैं आपसे एकांत में बात करना चाहती हूं।

बाबा रामदेव ने बताया, ‘मैंने सोचा कि शायद उन्हें किसी बीमारी के बारे में कुछ सलाह लेनी है। लेकिन महिला ने कहा कि बाबाजी मैं आपको अपना सब कुछ देना चाहती हूं। इस पर मैंने कहा कि आप ट्रस्ट में जमा करा दीजिए। उन्होंने कहा कि आप समझे नहीं, मैं आपको अपना तन, मन, धन सब कुछ देना चाहती हूं।’

बाबा रामदेव ने कहा कि यह सुनने के बाद मैं चुपचाप ही वहां से खिसक लिया और अपने पीए का नंबर दे दिया था। वह महिला बाद में भी काफी समय तक फोन करती रही। एक और घटना का जिक्र करते हुए योग गुरु ने कहा कि जब मैं मुंबई में शिविर आयोजित करता था तो बाहर निकलते वक्त हाथ रखकर फूंक मारते थे। इस पर मैंने पूछा कि यह क्या है तो लोगों ने बताया कि ये लोग आपके फैन हैं और आपको फ्लाइंग किस करते हैं। आपकी कभी कोई गर्लफ्रेंड नहीं थी? इस सवाल के जवाब में बाबा रामदेव ने कहा कि ऐसा कभी नहीं रहा। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा कुछ होता तो अन्य बाबाओं की तरह मैं भी जेल में ही होता।

बाबा रामदेव से शादी करना चाहती थीं ये एक्ट्रेस, पड़ गई थीं पीछे, योगगुरु ने कहा था बेशर्म लड़की

करीब 10,000 करोड़ रुपये के टर्नओवर वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के जरिए बाबा रामदेव ने योग के अलावा अब एफएमसीजी सेक्टर में भी बड़ी जगह बनाई है। यहां तक चीनी कंपनी वीवो के आईपीएल की स्पॉन्सरशिप के हटने के बाद अब पतंजलि के आयोजक बनने की चर्चाएं हैं। हाल ही में पंतजलि आयुर्वेद ने कोरोना की दवा तैयार करने का दावा किया था, जिस पर विवाद होने के बाद कंपनी दावे से पलट गई थी। अब कंपनी की ओर से इन कथित दवाओं को इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर बेचा जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फर्जी कंपनियां बना हवाला कारोबार चला रहे चीनी, ताबड़तोड़ छापे, बैंक कर्मचारी भी शामिल
2 दुनिया की टॉप 100 कंपनियों में शामिल हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज, सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल 151वें नंबर पर
3 पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम न लागू करने पर खफा पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़, सीएम ममता बनर्जी को लिखा खत
ये पढ़ा क्या?
X