ताज़ा खबर
 

Renault की अब नई ‘क्विड’ सिर्फ 2.57 लाख में

यात्री वाहन बनाने वाली फ्रांसीसी कंपनी रेनो ने 800 सीसी श्रेणी की छोटी कार बाजार में गुरुवार को प्रवेश करते हुये अपनी नई कार क्विड ..

Author नई दिल्ली | Updated: September 25, 2015 10:29 AM

यात्री वाहन बनाने वाली फ्रांसीसी कंपनी रेनो ने 800 सीसी श्रेणी की छोटी कार बाजार में गुरुवार को प्रवेश करते हुये अपनी नई कार क्विड पेश की जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत दो लाख 56 हजार 968 रुपये है। इस कार से मारुती सुजुकी की अल्टो और टाटा मोटर्स की नैनो को कड़ी टक्कर मिलने की संभावना जताई जा रही है।

रेनो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने इस कार को पेश करते हुये कहा कि 98 फीसदी स्थानीयकरण के साथ उतारी गयी क्विड अपने वर्ग में सबसे अधिक माइलेज और ग्राउंड क्लियरेंस वाली कार है। इसमें तीन सिलेंडर चार वॉल्व वाला 800 सीसी का पेट्रोल इंजन है जो 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

उन्होंने कहा कि इसकी डिजाइन स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन(एसयूवी) से प्रेरित है और इसे मस्कुलर लुक दिया गया है। इसमें अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का समावेश किया गया है और सेडान कार जैसी खूबियां दी गयी है जिसमें सात इंच का टच स्क्रीन मीडिया एनएवी सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, वन टच लेन चेंज इंडीकेटर आदि शामिल है। यात्रा के दौरान हैंडफ्री फोन एवं आडियो के लिए ब्लूटुथ, सैटेलाइट नेविगेशन के साथ ही कई अन्य सुविधायें भी दी गयी है।

उन्होंने कहा कि इसमें 300 लीटर की बूट क्षमता दी गयी है और रियर सीट को फोल्ड करने के बाद कुल 1115 लीटर की क्षमता हो जाती है। कुल मिलाकर इसे छह माडलों में पेश किया गया है जिसमें क्विड एसटीडी की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 256968 रुपये, क्विड आरएक्सई 288960 रुपये, क्विड आरएक्सई (ओ) 294960 रुपये, क्विड आरएक्सएल 311664 रुपये, क्विड 344131 रुपये और क्विड आरएक्सटी(ओ) 353131 रुपये है।

साहनी ने इसे अतंर्राष्ट्रीय कार बताते हुये कहा कि इसको कंपनी की वैश्विक टीमों ने विकसित किया है जिसमें भारतीय भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से उनकी कंपनी ने सर्वश्रेष्ठ कॉम्पैक्ट हैचबैक कार पेश करने की कोशिश की है और उम्मीद है भारतीय ग्राहको को पंसद आयेगी।

उन्होंने कहा कि इस कार पर 50 हजार किलोमीटर या दो वर्ष के मेंटेनेस की पेशकश की गयी है जिसे 80 हजार किलोमीटर या चार वर्ष तक बढाया जा सकता है। इसके साथ ही केडब्ल्यूआईडी पर दो वर्षों का रोड साइड असिस्टेंस भी प्रदान की जायेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रि-लॉन्च हुई हैचबैक फोर्ड फीगो, जानिए कीमत और फीचर्स
2 JNU में अगर सुब्रह्मण्यम स्वामी बने VC, तो छात्र संघ करेंगे विरोध
3 ईरान ने इंडिया को दिया 2.95 डॉलर प्रति ईकाई भाव से गैस का ऑफर दिया
ये पढ़ा क्या?
X