ताज़ा खबर
 

Panasonic ने लॉन्च किया न्यू Eluga Note, कीमत 13,290 रुपए

इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी पैनोसोनिक इंडिया ने अपना नया स्मार्टफोन एलुगा नोट आज भारतीय बाजार में पेश किया जिसकी कीमत 13,290 रुपए है।

Author Published on: July 4, 2016 5:47 PM

इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी पैनोसोनिक इंडिया ने अपना नया स्मार्टफोन एलुगा नोट आज भारतीय बाजार में पेश किया जिसकी कीमत 13,290 रुपए है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह अगले दो साल में ‘पूरा’ फोन ही भारत में बनाने लगेगी जबकि वह फिलहाल असेंबल करती है। कंपनी के नये स्मार्टफोन एलुगा नोट में तीन जीबी रैम, 32 जीबी मैमोरी, 16एमपी कैमरा व 3000 एमएएच की बैटरी है।

इस फोन में आईआर सेंसर लगा हुआ है जिसका इस्तेमाल टीवी, डीवीडी प्लेयर व एसी आदि के रिमोर्ट कंट्रोल के रूप में किया जा सकता है।
4जी प्रौद्योगिकी आधारित एलुगा नोट में एंड्रायड 6.0 मार्शमेलो ओएएस है और जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगा। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह अगले दो साल में अपने स्मार्टफोन पूरी तरह भारत में बनाने लगेगी। पैनासोनिक इंडिया के व्यापार प्रमुख :मोबिलिटी: पंकज राणा ने स्मार्टफोन पेश करने के बाद पीटीआई भाषा को यह जानकारी दी। कंपनी फिलहाल नोएडा के कारखाने में मोबाइल असेंबल करती है। कंपनी समूचे फोन का विनिर्माण ही यहां शुरू करना चाहती है।

राणा ने कहा कि सरकारी प्रोत्साहनों व मेक इन इंडिया जैसी नीतियों से मोबाइल कंपनियों की विनिर्माण नीतियों में बदलाव आ रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने नोएडा कारखाने की क्षमता बढाकर 8,00,000 इकाई प्रति माह की है।
कंपनी को मौजूदा वित्त वर्ष में मोबिलिटी कारोबार लगभग 3000 करोड़ रच्च्पये रहने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा,‘ 2016-17 के लिए हमारा कारोबार लक्ष्य 2500 करोड़ रुपए का है और हमें 30 लाख फोन बिकने की उम्मीद है। लेकिन हमें उम्मीद है कि इस साल हम अपने लक्ष्य को लांघकर 40 लाख इकाइयां बेचेंगे। हमारा कारोबार लगभग 3000 करोड़ रच्च्पये रहना चाहिए।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X