ताज़ा खबर
 

Panama Papers: अजय देवगन ने भी खरीदी थी विदेश में कंपनी, कहा- सरकार को पता है

पनामा पेपर्स लीक में अभिनेता अजय देवगन का भी नाम सामने आया है। उन्‍होंने 2013 में ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड स्थित एक कंपनी मेरिलबोन एंटरटेनमेंट लिमिटेड के पूरे शेयर खरीदेे थे।

आने वाले दिनों में अजय कुछ ऐसी ही और वीडियो शेयर करने वाले हैं जिनमें बैंक सुरक्षा से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण जानकारियां दी जाएंगी।

पनामा पेपर्स लीक में अभिनेता अजय देवगन का भी नाम सामने आया है। उन्‍होंने 2013 में ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड स्थित एक कंपनी मेरिलबोन एंटरटेनमेंट लिमिटेड के पूरे शेयर खरीदेे थे।। इस बारे में उन्‍होंने बताया कि विदेशों में हिंदी फिल्‍मों के अधिकार खरीदने के लिए ऐसा किया गया।

मोसैक फोंसेका एंड कंपनी मेरिलबोन एंटरटेनमेंट लिमिटेड की रजिस्‍टर्ड एजेंट थी। इस कंपनी के वास्‍तविक शेयरहोल्‍डर लंदन के हसन एन सयानी थे। सयानी ने 31 अक्‍टूबर 2013 को 1000 शेयर जारी किए। इसी दिन अजय देवगन ने सारे शेयर खरीद लिए। इस बारे में अजय देवगन ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया,’यह कंपनी आरबीआई के निर्देशों के अनुसार बनाई गई। मेरे परिवार ने कानून द्वारा चाही गई जानकारी टैक्‍स रिटर्न में उजागर की है।’ अजय देवगन के सीए अनिल सेखरी ने पूछे गए सवालों पर कहा, ‘अजय के पास मैसर्स नयासा युग एंटरटेनमेंट के 1000 शेयर हैं। नयासा युग एंटरटेनमेंट में अजय देवगन और काजोल देवगन पार्टनर हैं।’

Read Alsoनेता, अभिनेता, कारोबारी, सीए, वकील, ज्‍वैलर के नाम, पढ़ें, #PanamaPapers से जुड़ी हर खबर

सेखरी ने लिखित जवाब में बताया’ नयासा युग एंटरटेनमेंट ने ओवरसीज डायरेक्‍ट इंवेंस्‍टमेंट के जरिए कंपनी शुरू की। इसमें आरबीआई के सभी नियमों का पालन किया गया। आईटी विभाग को मैसर्स नयासा युग एंटरटेनमेंट की ओर से दी गई बैलेंस शीट में भी मेरलिबोन एंटरटेनमेंट लिमिटेड के शेयर्स की जानकारी दी गई है।’ 31 अक्‍टूबर 2013 को अजय देवगन के निदेशक के रूप में काम करने का अनुमोदन किया गया था। उन्‍होंने हालांकि 15 दिसंबर 2014 को निदेशक के पद से इस्‍तीफा दे दिया। पद छोड़ने से पहले उन्‍होंने ईएफजी ट्रस्‍ट कंपनी लिमिटेड और ईएफजी नॉमिनिज लिमिटेड को मेरिलबोन एंटरटेनमेंट का निदेशक बनाया। फिल्‍मी सितारों में अजय देवगन से पहले पनामा पेपर्स में अमिताभ बच्‍चन और ऐश्‍वर्या राय का नाम भी अा चुका है।

Read Original Story Here: Panama Papers: Ajay Devgan took over BVI firm, says government knows

Read Also: Panama papers: नेता, अभिनेता, खिलाड़ी, रिटायर सरकारी अधिकारी तक सबने बचाया पैसा

panama papers, pananma papers leak, Mossack Fonseca, panama, tax heavens, secret firms, aishwarya rai, panama papers india list, panama papers amitbah bachchan, panama papers aishwarya rai bachchan, onkar kanwar, shishir k bajoria, anurag kejriwal, samir gehlaut, kushalpal singh, KP singh DLF, vladimir putin, xi jinping, benazir bhutto, harish salve, panama leaks, #PanamaLeaks, offshore tax files, british vergin island, Indians in Panama papers, black money, पनामा पेपर्स ऐश्वर्या राय इन्हें पहले एक कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया। बाद में उन्हें कंपनी का शेयर होल्डर डिक्लेयर कर दिया गया। कंपनी का नाम अमिक पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड था। ऐश्‍वर्या का नाम छुपाने के लिए उनका नाम केवल ए रखा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App