ताज़ा खबर
 

नशे की जांच नहीं कराई, ड्यूटी से हटाए जाएंगे एयर इंडिया के 560 पायलट-क्रू स्‍टाफ

भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने उन पायलटों और क्रू मेंबर्स के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है जो उड़ान भरने से पहले नशे की जांच नहीं कराते हैं।

Author नई दिल्ली | September 5, 2017 7:00 PM

भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने उन पायलटों और क्रू मेंबर्स के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है जो उड़ान भरने से पहले नशे की जांच नहीं कराते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयर इंडिया ऐसे पायलटों के खिलाफ अब कड़ा एक्शन लेगी। कंपनी की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि अब एल्कोहल टेस्ट में भी जिन 132 पायलेट और 434 क्रू-मेंबर्स अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई है उनके खिलाफ कंपनी कार्रवाई करेगी। खबर के मुताबिक इन पायलटों और क्रू-मेंबर्स ने कंपनी की ओर से कराए जाने वाले ब्रीद ऐनालाइजर यानी एल्कोहल टेस्ट के दौरान आना-कानी की थी।

बताया जा रहा है कि सिंगापुर, कुवैत, अहदाबाद, गोवा और बैंकॉक जैसी कुछ फ्लाइट्स के पायलटों और क्रू-मेंमर्स ने टेस्ट नहीं करवाया। क्रू-मेंबर्स द्वारा कंपनी की ओर से कराए टेस्ट में न लेने से उनकी जॉब खतरे में आ गई है। आपको बता दें कि डीजीसीए के सुरक्षा नियमों के तहत सभी पायलट और केबिन क्रू मेंबर्स को विमान यात्रा से पहले और बाद में ब्रीद ऐनालाइजर टेस्ट पास करना जरूरी होता है। ताकि उड़ान के दौरान किसी तरह की अनहोनी या हादसा न हो। लिहाजा कंपनी की ओर से रिक्युरिटी रूल्स को न मानने वालों पायलटों और क्रू-मेंबर्स को यह आखिरी अल्टीमेटम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App