ताज़ा खबर
 

Oppo ने लॉन्च किया सस्ता Selfie स्मार्टफोन F-1, जाने क्या हैं खूबियां

मोबाइल फोन बनाने वाली चीन की प्रमुख कंपनी ओप्पो मोबाइल्स ने मोबाइल फोटोग्राफी एवं सेल्फी के प्रति लोगों के बढ़ते रुझान के मद्देनजर आठ मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा वाले दो नये सेल्फी एक्सपर्ट स्मार्टफोन एफ वन और एफ वन प्लस पेश किये।

Author नई दिल्ली | January 31, 2016 12:13 AM
ओप्पो का सेल्फी एक्सपर्ट स्मार्टफोन

मोबाइल फोन बनाने वाली चीन की प्रमुख कंपनी ओप्पो मोबाइल्स ने मोबाइल फोटोग्राफी एवं सेल्फी के प्रति लोगों के बढ़ते रुझान के मद्देनजर आठ मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा वाले दो नये सेल्फी एक्सपर्ट स्मार्टफोन एफ वन और एफ वन प्लस पेश किये। इनकी कीमतें क्रमश: 15,990 एवं 26,990 रुपये हैं।

ओप्पो इंडिया के प्रमुख स्काई ली ने गुरुवार को इसे पेश करते हुए कहा कि लोगों की मोबाइल फोटोग्राफी में बढ़ती रुचि और सेल्फी के लिये अच्छे कैमरे वाले स्मार्टफोन की बढ़ती मांग के मद्देनजर हमने एफ वन और एफ वन प्लस को भारतीय बाजार में पेश किया है। उन्होंने कहा कि एफ वन अभी से बाजार में उपलब्ध हो जाएगा, जबकि एफ वन प्लस को ग्राहक अप्रैल से खरीद सकेंगे।

उन्होंने कहा कि एफ वन में आठ मेगापिक्सल फ्रंट और 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। इसके साथ ही इसमें तीन जीबी रैम, 16 जीबी रॉम के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 616 ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। यह 4-जी समर्थित है। उन्होंने कहा कि एफ वन प्लस का स्क्रीन 5.5 इंच होगा और इसका रैम चार जीबी हो सकता है। कंपनी ने युवाओं के बीच अपनी पहुंच का विस्तार करने के उद्देश्य से इसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) क्रिकेट के साथ मिलकर पेश किया है।

उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में कारोबार विस्तार पर जोर दे रही है और उसकी योजना वर्ष 2016 में 35 हजार रिटेल आउटलेटों तक पहुंच बनाने तथा सेवा केन्द्रों की संख्या बढ़कर 180 करने की है।

1. एफ वन में आठ मेगापिक्सल फ्रंट और 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है।

2. साथ ही इसमें तीन जीबी रैम, 16 जीबी रॉम के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 616 ऑक्टाकोर प्रोसेसर है।

3. यह 4-जी समर्थित है।

4. एफ वन प्लस का स्क्रीन 5.5 इंच होगा और इसका रैम चार जीबी हो सकता है।

5. सेल्फी-प्रेमी युवाओं के पसंइद को ध्यन में रखकर बनाया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App