ताज़ा खबर
 

ओला, उबर में तेज हुई जंग

अमेरिका आधारित ओला की प्रतिस्पर्धी कंपनी उबर ने भी करीब 10 छोटे शहरों में अपने किराए में 22 फीसद तक की कटौती की है

Author नई दिल्ली | April 13, 2016 12:31 AM
ओला माइक्रो सेवा को 14 नए शहरों में बढ़ा दिया गया है। माइक्रो अब देश के 27 शहरों में उपलब्ध है। (फाइल फोटो)

भारत में टैक्सी सेवा में बढ़त बनाने के लिए ओला व उसकी प्रतिस्पर्धी उबर के बीच द्वंद तेज हो गया है। एक तरफ जहां ओला ने मंगलवार को अजमेर, उदयपुर और नागपुर जैसे छोटे शहरों में अपनी कम कीमत वाली ‘माइक्रो’ सेवा के विस्तार की घोषणा की तो वहीं दूसरी ओर इन शहरों में उबर ने अपनी सेवा का किराया घटा दिया।

ओला के मुख्य विपणन अधिकारी और श्रेणियों के प्रमुख रघुवेश सरूप ने बताया- ओला माइक्रो सेवा को 14 नए शहरों में बढ़ा दिया गया है। माइक्रो अब देश के 27 शहरों में उपलब्ध है। इन शहरों में आधार किराया कम से कम 30 रुपए रहेगा जबकि आगे यह छह रुपए प्रति किलोमीटर के आधार पर तय होगा। ओला माइक्रो अब नासिक, सूरत, वडोदरा, अजमेर, विशाखापत्तनम, तिरुवनंतपुरम, जोधपुर, मंगलुरू, कोच्चि, मैसूर, इंदौर, भोपाल, उदयपुर और नागपुर जैसे शहरों में भी उपलब्ध होगी।

अमेरिका आधारित ओला की प्रतिस्पर्धी कंपनी उबर ने भी करीब 10 छोटे शहरों में अपने किराए में 22 फीसद तक की कटौती की है जिसमें वह शहर भी शामिल हैं जिनमें अब ओला अपनी माइक्रो सेवा उपलब्ध करा रही है।

मंगलवार सुबह उबर ने अपनी सस्ती सेवा उबरगो के लिए दस मंझले शहरों में किराए में 22 फीसद की कटौती की घोषणा की थी। इन शहरों में जोधपुर, उदयपुर, पुणे और अहमदाबाद शामिल हैं। वहीं इंदौर और नागपुर जैसे शहरों में यह कटौती नौ फीसद तक की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App