दिवाली से पहले सड़कों पर नहीं दिख पाएंगे ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर, अगले महीने से टेस्ट ड्राइव

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 और एस1 प्रो का टेस्ट ड्राइव अगले महीने से किया जा सकेगा। इसके बाद कंपनी फाइनल पेमेंट लेना शुरू करेगी और डिलीवरी करेगी।

Ola-electric-scooter
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अगले महीने शुरू होगी। (Photo Source: Ola)

ओला (Ola) के बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की डिलीवरी (Delivery) में देरी तय हो चुकी है। कंपनी ने साफ कर दिया है कि दिवाली से पहले वह इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिलीवरी नहीं कर पाएगी। ग्राहकों की नाराजगी के बाद कंपनी ने फाइनल पेमेंट को भी कुछ समय के लिए टाल दिया है। इसके साथ ही ओला ई-स्कूटर के टेस्ट ड्राइव (Test Drive) की तारीखें भी बता दी गई हैं।

इस तारीख से कर सकेंगे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का टेस्ट ड्राइव

ओला इलेक्ट्रिक इस सप्ताह से डिलीवरी और फाइनल पेमेंट शुरू करने वाली थी। हालांकि टेस्ट ड्राइव और डिलीवरी को लेकर असमंजस को देखते हुए ग्राहक कंपनी की आलोचना कर रहे थे। इसके बाद कंपनी ने 20 अक्टूबर को स्थितियां साफ करने के लिए बयान जारी किया। ओला इलेक्ट्रिक ने बताया कि अब उसके ग्राहक एस1 (Ola S1) और एस1 प्रो (Ola S1 Pro) इलेक्ट्रिक स्कूटर का टेस्ट ड्राइव 10 नवंबर से कर सकते हैं।

जल्द शुरू होगा बुकिंग का दूसरा फेज

कंपनी ने 15 अगस्त को एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने की घोषणा की थी। एस1 मॉडल की कीमत (Ola S1 Price) जहां एक लाख रुपये रखी गई है, वहीं एस1 प्रो की कीमत (Ola S1 Pro Price) 1.30 लाख रुपये है। ओला इलेक्ट्रिक ने इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 15 सितंबर से दो दिन के लिए बुकिंग का विकल्प दिया था। ग्राहक इन्हें 499 रुपये में बुक कर सकते थे। कंपनी ने दावा किया था कि दो ही दिन में उसे 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की बुकिंग मिल गई थी। अब बुकिंग का दूसरा फेज एक नवंबर से शुरू होने वाला है।

फाइनल पेमेंट के बाद होगी डिलीवरी

कंपनी ने इससे पहले कहा था कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। कंपनी 18 अक्टूबर से ग्राहकों से फाइनल पेमेंट लेने की शुरुआत करने वाली थी। अब कंपनी ने साफ किया है कि जिस ग्राहक को फाइनल पेमेंट का जो विंडो दिया गया है, उन्हें उसी टाइमफ्रेम में फाइनल पेमेंट करना होगा। इसके बाद डिलीवरी शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें: एप्पल ने लांच किया स्क्रीन से धूल साफ करने वाला कपड़ा, कई टचस्क्रीन मोबाइल से अधिक है कीमत

बुकिंग रद्द करने पर मिलेगा पूरा रिफंड

कंपनी ने बताया कि उसके दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 नवंबर से टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। यदि कोई ग्राहक टेस्ट ड्राइव के बाद संतुष्ट नहीं हो पाते हैं, तो वे बुकिंग रद्द कर सकते हैं। ओला इलेक्ट्रिक ने रद्द करने की स्थिति में ग्राहक को बुकिंग अमाउंट रिफंड करने का वादा किया है। चूंकि अब कंपनी 10 नवंबर से फुल पेमेंट मांगेगी, यह साफ हो गया है कि ग्राहकों को दिवाली से पहले ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी नहीं मिल पाएगी।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत-चीन के बीच बेहतर व्यापार संबंधों के लिए समझौता, 20 अरब डॉलर निवेश होगा
अपडेट