जल्दी ही सड़कों पर दिखने लगेंगे Ola Electric Scooter, ग्राहकों को मिलने लगी डिलीवरी डेट

Ola Electric Scooter की डिलीवरी जल्दी ही शुरू होने वाली है। कंपनी बुकिंग कर चुके ग्राहकों को Ola App में डिलीवरी की संभावित तारीख बताने लगी है।

Ola Electric Scooter Delivery Date
ओला शीघ्र ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने वाली है। (Source: Ola)

बहुप्रतीक्षित ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) जल्दी ही सड़कों पर दिखाई देने लगेंगे। कंपनी ने इसकी बुकिंग करने वाले ग्राहकों को डिलीवरी के डेट देने की शुरुआत कर दी है। कई यूजर ट्वीटर पर इस बारे में अपडेट कर रहे हैं।

ओला स्कूटर की बुकिंग करने वाले एक यूजर ने डिलीवरी डेट की जानकारी साझा करते हुए लिखा, ‘‘ओला इलेक्ट्रिक ने ओला ऐप में अनुमानित डिलीवरी डेट अपडेट कर दिया है। क्रांति को महसूस करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।’’ यूजर ने ओला के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल को टैग करते हुए धन्यवाद भी दिया।

बेंगलुरू के रहने वाले इस यूजर ने 16 जुलाई को बुकिंग की थी और 15 सितंबर को 20 हजार रुपये एडवांस जमा किए थे। कंपनी की ओर से यूजर को 25 अक्टूबर से 25 नवंबर के बीच डिलीवरी देने का अनुमान दिया है।

एक अन्य यूजर ने भी बताया कि उन्हें भी कंपनी की ओर से डिलीवरी डेट दिया गया है। इस यूजर ने 18 अगस्त को बुकिंग की थी। कंपनी की ओर से इस बुकिंग के लिए एक दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच डिलीवरी करने का अनुमान दिया गया है।

ओला ने दो संस्करण S1 और S1 Pro में इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। इस स्कूटर को बुकिंग में लोगों ने हाथों-हाथ लिया। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने महज दो दिन में 11 सौ करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया।

कंपनी के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल (Ola Co-Founder Bhavish Aggarwal) ने इसके बाद बताया था कि कंपनी उन्हें पहले डिलीवरी देगी, जिन्होंने पहले बुकिंग की है। आपको बता दें कि जुलाई में बुकिंग शुरू होने के 24 घंटे के भीतर आंकड़ा एक लाख के पार चला गया था। इसे दुनिया का पहला ऐसा स्कूटर बताया जा रहा है, जिसकी प्री-बुकिंग हुई है।

इसे भी पढ़ें: बंपर कमाई का मौका देगा 1.2 अरब डॉलर का ओयो आईपीओ, अगले सप्ताह सेबी को दस्तावेज सौंपेगी कंपनी

कंपनी अब एक नवंबर से दूसरे चरण की बिक्री शुरू करेगी। ओला का दावा है कि वह एक हजार शहरों तक अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी की सुविधा देगी।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई राज्यों में सब्सिडी का भी लाभ मिलेगा। कंपनी ने S1 वैरिएंट की कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro की कीमत 1,29,999 रुपये तय की है। सब्सिडी के बाद देखें तो दिल्ली में ग्राहक को S1 Pro की कीमत 85,099 रुपये पड़ेगी।

गुजरात के लोगों को यह स्कूटर सबसे सस्ते में मिल सकेगा। यहां सब्सिडी के बाद इसकी कीमत 79,999 रुपये रह जाएगी। इस तरह ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेहतर वैरिएंट की कीमत भी अधिकांश पेट्रोल स्कूटर से कम हो जाएगी।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट