ताज़ा खबर
 

अब ओला कैब के चालकों को नहीं दिखेंगे ग्राहकों के मोबाइल नंबर

मोबाइल एप्प के जरिए कैब बुकिंग की सुविधा दे रही ओला ने अपने एप्प में एक नया फीचर ‘नंबर मास्किंग’ शुरू करने की घोषणा की है। इससे टैक्सी बुक..

Author नई दिल्ली | September 20, 2015 12:16 PM
ओला के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रणय जीवराजका ने कहा कि इस पहल से जहां फोन नंबर के लिहाज से ग्राहकों की निजता सुरक्षित रहेगी वहीं टैक्सी ड्राइवरों के कॉल करने के पैसे बचेंगे।

मोबाइल एप्प के जरिए कैब बुकिंग की सुविधा दे रही ओला ने अपने एप्प में एक नया फीचर ‘नंबर मास्किंग’ शुरू करने की घोषणा की है। इससे टैक्सी बुक करने वालों की निजता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये उनके नंबर अब कैब चालकों को पता नहीं चलेंगे।

कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार सुरक्षात्मक कदमों पर और ध्यान देने के प्रयासों के तहत यह कदम उठाया गया है। कंपनी ने इस साल सुरक्षात्मक पहलों में दो करोड़ डॉलर निवेश करने की घोषणा की है। कंपनी कुछ और कदमों की घोषणा आने वाले दिनों में करेगी।

इसके अनुसार उसने क्लाउड टेलीफोनी समाधान का इस्तेमाल करते हुए नंबर मास्किंग व काल ट्रैसेबिलिटी सुविधा शुरू की है। इसके लागू होने से उसके कैब चालकों के पास ग्राहकों का नंबर नहीं जाएगा बल्कि एक कूट संख्या जाएगी और वे ओला के उपकरण के जरिए ही ग्राहक को कॉल कर सकेंगे। इसके साथ ही चालक व ग्राहक में हुई बातचीत का सारा ब्यौरा भी रिकॉर्ड रहेगा।

ओला के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रणय जीवराजका ने कहा कि इस पहल से जहां फोन नंबर के लिहाज से ग्राहकों की निजता सुरक्षित रहेगी वहीं टैक्सी ड्राइवरों के कॉल करने के पैसे बचेंगे क्योंकि इसमें कॉल सीधे ओला के उपकरण के जरिए की जाएगी। यह सुविधा उन सभी शहरों में उपलब्ध है जहां ओला परिचालन करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App