ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन में जूते, घड़ी से लेकर कार तक पर कंपनियां दे रहीं आधे दाम की छूट के ऑफर, बुक कराएं और पाबंदियां हटने पर लें डिलिवरी

लग्जरी कार कंपनी BMW ने किसी भी कार पर 2 लाख रुपये का फ्लैट डिस्काउंट पेश किया है। यही नहीं सवा लाख रुपये तक का स्पेशल सर्विस पैकेज भी दिया जा रहा है।

लॉकडाउन में जूतों से लेकर कारों तक मिल रहे बंपर ऑफर

कोरोना संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन लागू होने के चलते भले ही कारोबार बंद है, लेकिन अब कंपनियों ने नया तरीका निकाला है। वायदा कारोबार की तर्ज पर कंपनियां अब ग्राहकों को लॉकडाउन ऑफर दे रही हैं। इसके तहत आप जूतों से लेकर कार तक की प्री-बुकिंग करा सकते हैं और लॉकडाउन के बाद पूरी पेमेंट देकर डिलिवरी ले सकते हैं। यह ऑफर 50 फीसदी तक की छूट के साथ दिए जा रहे हैं। डीलरशिप बंद है और रिटेल का बिजनेस कब खुलेगा, इसको लेकर अभी कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता।

घाटे के बीच संघर्ष कर रही कंपनियों ने ‘लॉकडाउन ऑफर्स’ के साथ कारोबार को रफ्तार देने का फैसला लिया है। इस ऑफर के तहत लॉकडाउन की अवधि में प्रोडक्ट्स की बुकिंग कराई जा सकेगी और पाबंदियां हटने के बाद डिलिवरी मिल जाएगी। ये ऑफर घड़ियों, कारों, जूतों जैसे लग्जरी आइटम्स की खरीद पर हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि लॉकडाउन के चलते बड़े पैमाने पर लोग आर्थिक संकट में हैं और पुरानी दरों पर खरीदना उनके लिए मुश्किल है। ऐसे में कंपनियां ऑफर्स के जरिए ग्राहकों को लुभाने की कोशिश में हैं।

ऑनलाइन कंपनियों पर पाबंदी से बढ़ी उम्मीद: फ्लिपकार्ट और अमेजॉन पर गैर-जरूरी सामान बेचने पर पाबंदियां लागू हैं। ऐसे में कंपनियों को इससे भी फायदे की उम्मीद है और वे ग्राहकों को सीधे लुभाने की कोशिश में हैं। इन ऑफर्स के तहत आप प्री-बुकिंग कर सकते हैं और लॉकडाउन खत्म होने के बाद पेमेंट देकर डिलिवरी ले सकते हैं। लग्जरी वॉच रिटेलर Ethos Watch Boutiques के मुताबिक वह घड़ियों पर 50 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहा है। लॉकडाउन से पहले जो घड़ियां 8 लाख रुपये तक की थीं, वह अब महज 4 लाख रुपये में भी खरीदी जा सकती है।

मुनाफे से ज्यादा कैश फ्लो की चिंता: दरअसल ज्यादातर कंपनियों और कारोबारियों का कहना है कि यह वक्त ऐसा है, जब मुनाफे की दर से ज्यादा चिंता कैश फ्लो की है। ऐसे में सामान को बेचना प्राथमिकता है, भले ही कुछ कम दामों में ही सेल किया जाए। इसके अलावा लग्जरी कार कंपनी BMW ने किसी भी कार पर 2 लाख रुपये का फ्लैट डिस्काउंट पेश किया है। यही नहीं सवा लाख रुपये तक का स्पेशल सर्विस पैकेज भी दिया जा रहा है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिना निवेश के भी कर सकते हैं कमाई वाला बिजनेस, जानें- किन आइडियाज पर कर सकते हैं काम
2 भारतीय स्टेट बैंक के क्रेडिट कार्ड के बिल पर चाहते हैं तीन महीने के लिए छूट? जानें- क्या फायदे और क्या नुकसान