scorecardresearch

पैसे कम हैं तो भी भर सकते हैं उड़ान, इस कंपनी ने शुरू की किस्तों में पेमेंट की सुविधा

बजट एयरलाइन स्पाइसजेट का कहना है कि उसने ग्राहकों की परेशानियां दूर करने के लिए इस ऑफर की शुरुआत की है। खास बात है कि कंपनी नो कॉस्ट ईएमआई पर यह ऑफर दे रही है।

पैसे कम हैं तो भी भर सकते हैं उड़ान, इस कंपनी ने शुरू की किस्तों में पेमेंट की सुविधा
अब आप फ्लाइट टिकट का पेमेंट किस्तों में कर सकते हैं। (Express Photo)

अचानक सफर करने की जरूरत पड़ गई, लेकिन पैसे कम होने के कारण फ्लाइट की टिकट (Flight Ticket on Installment) नहीं ले पाए हों, कई बार ऐसी स्थिति आ जाती है। कई बार बजट के कारण लोग फ्लाइट न लेकर अन्य साधनों से सफर करते हैं। स्पाइसजेट (Spicejet) ने इस दिक्कत को दूर करने के लिए शानदार ऑफर की पेशकश कर दी है। अब आप इस बजट एयरलाइन (Budget Airline) के टिकट का भुगतान किस्तों में कर सकते हैं।

कार्डलेस है स्पाइसजेट की यह स्कीम

कंपनी ने इस नई पेशकश की घोषणा करते हुए कहा कि यह ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए लाई गई है। इस स्कीम के तहत कंपनी ने बाद में भुगतान करने या बिना कार्ड (Cardless) के भी किस्तों में भुगतान करने की सुविधा दी है। ग्राहक ऑनलाइन स्पाइसजेट का टिकट खरीदकर इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी ने किस्तों को लेकर भी ग्राहकों को कई विकल्प दिए हैं।

यूपीआई से उठा सकते हैं इस No Cost EMI ऑफर का लाभ

स्पाइसजेट के इस ऑफर के तहत ग्राहकों को चार ऑप्शन दिए गए हैं। आप टिकट का पैसा तीन महीने से लेकर 12 महीने में किस्तों में भर सकते हैं। कंपनी ने छह महीने और नौ महीने में भी भुगतान करने का ऑप्शन दिया है। इस सुविधा का लाभ यूपीआई (UPI) से उठाया जा सकता है। इसकी खास बात है कि यह नो कॉस्ट ईएमआई (No Cost EMI) सुविधा है।

ऐसे खरीदना होगा टिकट

स्पाइसजेट ने ‘बाय नाउ, पे लैटर (Buy Now, Pay Later)’ सुविधा देने वाली पर्सनल फाइनेंस सर्विस प्रोवाइडर वॉलनट 369 (Walnut 369) के साथ मिलकर इस सुविधा की पेशकश की है। इसका लाभ उठाने के लिए आपको पैन नंबर (PAN), आधार नंबर (Aadhar) और यूपीआई आईडी (UPI ID) की जरूरत पड़ेगी। पैन नंबर और आधार नंबर डालने के बाद ग्राहकों को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा। ओटीपी वेरिफाई होने के बाद आपसे यूपीआई आईडी मांगा जाएगा। इसी यूपीआई से आपके द्वारा चुनी गई किस्तों में टिकट का पैसा कट जाएगा।

इसे भी पढ़ें: फोन में इंटरनेट नहीं है तब भी कंप्यूटर-लैपटॉप पर चलेगा व्हाट्सएप, जानें अपडेट के बाकी फीचर

कंपनी ने यह बताया कारण

कंपनी की चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर शिल्पा भाटिया ने इस बारे में कहा कि स्पाइसजेट ने ग्राहकों की सुविधा के लिए यह पेश किया है। हम चाहते हैं कि कोई भी ग्राहक टिकट की कीमतों की वजह से परेशानी का सामना न करे। ग्राहक अब किस्तों में टिकट का पैसा दे सकेंगे। यदि वह तय किस्तों को समय से पहले भरना चाहते हैं, तो हम उन्हें यह सुविधा भी दे रहे हैं।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट