ताज़ा खबर
 

SLEEPER कोच वालों को भी बेडशीट, तकिया, कंबल देगा IRCTC, इसे घर भी ले जा सकेंगे यात्री

पायलेट प्रोजेक्ट के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की ओर से ट्रेन में यात्रा करने वाले पैंसेजर्स को ध्यान में रखते हुए स्टेशन पर ही बिस्तर की सुविधा मुहइया कराई जाएगी।

Author नई दिल्ली | December 10, 2015 6:11 PM
वेबसाइट पर अब एक यूजर आईडी से एक महीने में केवल छह टिकट ही आरक्षित किए जा सकेंगे।

अब ट्रेन के स्‍लीपर क्‍लास में सफर करने वाले मुसाफिर भी बेड रोल, तकिया और कंबल की सुविधा ले सकेंगे। इसके लिए उन्‍हें पैसे चुकाने होंगे। इसके बाद वे चाहें तो उसे अपने साथ घर भी ले जा सकते हैं। वे स्‍टेशन पर आईआरसीटीसी के फूड काउंटर्स से बेड रोल, तकिया और कंबल खरीद सकते हैं। इसे आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctc.co.in से भी बुक कराया जा सकता है। फिलहाल यह सुविधा नई दिल्‍ली, हजरत निजामुद्दीन, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और मुंबई सेंट्रल स्‍टेशनों पर शुरू की गई है। यात्रियों को दो बेड शीट और एक तकिया 140 रुपए में मिलेगा, जबकि कंबल के लिए 110 रुपए देने होंगे। आईआरसीटीसी के मुताबिक अगर इस सुविधा को मुसाफिरों ने पसंद किया तो बाकी स्‍टेशनों पर भी इसका विस्‍तार किया जाएगा।

फिलहाल केवल एसी क्‍लास में सफर करने वालों को बेडरोल मिलता है। उन्‍हें इसके लिए अलग से कोई पैसा (गरीब रथ ट्रेनों को छोड़ कर) नहीं देना होता है। अब वे भी चाहें तो 250 रुपए में फ्रेश किट खरीद सकते हैं और घर भी ले जा सकते हैं।

Also Read: कोहरा और कई कारणों से सौ से ज्‍यादा ट्रेनें हुईं रद्द, ये है 10 दिसंबर को कैंसल ट्रेनों की पूरी लिस्‍ट 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App