ताज़ा खबर
 

वायरल हुई नीता अंबानी के पास 315 करोड़ रुपये का फोन होने की गलत खबर

फिलहाल जो दुनिया का सबसे महंगा फोन बताया जा रहा है, उसकी कीमत करीब 110.5 मिलियन डॉलर (681 करोड़ रुपये) है।
यही है दुनिया का सबसे महंगा फोन, जिसकी कीमत 681 करोड़ रुपये बताई जाती है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो और खबरों में दावा किया जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के पास दुनिया के सबसे महंगे फोन में से एक है। बताया जा रहा है कि वह फॉल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड फोन इस्तेमाल करती हैं। लेकिन कंपनी के एक प्रवक्ता ने इस खबर को झूठा बताया है। वायरल हो रही खबर में नीता अंबानी के पास जो फोन होने की बात कही जा रही है, उसकी कीमत 48.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 315 करोड़ रुपये बताई जाती है। हालांकि यह फोन 2014 में ही लॉन्च हुआ था। इस लिहाज से भी लगता नहीं कि 3 साल बाद भी कोई सिलेब्रिटी यह फोन इस्तेमाल करेगा। फिलहाल जो दुनिया का सबसे महंगा फोन बताया जा रहा है, उसकी कीमत करीब 110.5 मिलियन डॉलर (681 करोड़ रुपये) है। कंपनी ने इसके तीन वैरिएंट्स मार्केट में उतारे हैं। फॉल्कन सुपरनोवा 18के गोल्ड आईफोन पिंक डायमंड, फॉल्कन सुपरनोवा प्लेटिनम और फॉल्कन सुपर नोवा रोज गोल्ड।

गौरतलब है कि नीता अंबानी हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। चाहे वो आईपीएल में मुंबई इंडियन्स को चीयर करना हो या कंपनी के नए प्रॉडक्ट का उद्घाटन। वह एक कामयाब बिजनेसवुमेन भी हैं। मुकेश और नीता की शादी 1985 में हुई थी। दोनों के तीन बच्चे हैं। इस दंपति का घर दुनिया के 10 सबसे महंगे घरों में शामिल है। नीता लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती हैं। फिलहाल यह तो नहीं मालूम कि नीता अंबानी के पास कौन सा फोन है, लेकिन वायरल हो रही खबरों में फॉल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड को उनका फोन बताया जा रहा था।

ये हैं इस फोन की खासियत: एशियानेटन्यूज के मुताबिक यह फोन साल 2014 में लॉन्च हुआ था और कंपनी इसे खास सिलेब्रिटीज के लिए बनाती है। यह फोन 24 कैरेट गोल्ड और पिंक गोल्ड से बना है। इस पर प्लेटिनम की कोटिंग है, जिससे यह फोन टूट नहीं सकता। इसके फोन के पीछे बड़ी पिंक डायमंड है। इस फोन को हैक भी नहीं किया जा सकता। अगर कोई इसे हैक करने की कोशिश करेगा तो तुरंत फोन के मालिक के पास मैसेज पहुंच जाएगा। 

ये है फॉल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड: 

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    Rajesh
    Aug 2, 2017 at 2:21 am
    धन के दुरुपयोग का सुंदरतम उदाहरण। भारत में व्याप्त गरीबी की ओर एक नज़र देखा होता तो कदाचित ऐसे महँगे निर्णय लेने की गलती न होती।
    (0)(0)
    Reply
    1. B
      bitterhoney
      Aug 2, 2017 at 1:18 am
      यह सभी लक्ज़री आइटम्स नीता अम्बानी के मरने के बाद उनकी चिता पर रख दिए जाएंगे और आग लगा दी जाएगी ताकि उनकी आत्मा को शांति मिले. उनकी आत्मा की शांति के साथ साथ उन अ ाय बच्चों की आत्मा को भी शांति मिले जिन्होंने भूख से दम तोड़ दिया.
      (0)(0)
      Reply
      1. M
        manish agrawal
        Aug 1, 2017 at 11:15 pm
        बड़े पूंजीपति डेढ़ करोड़ की क्रॉकरी इस्तेमाल करते है, जबकि आम आदमी डेढ़ सौ रूपये की क्रॉकरी इस्तेमाल करता है ! बड़े पूंजीपति 315 करोड़ का मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं तो आम आदमी ज्यादा से ज्यादा 10 हज़ार का मोबाइल फोन इस्तेमाल करता है ! फिर इन पूंजीपतियों को शर्म नहीं आती जो आम आदमी द्वारा खाया जाने वाला 100 रुपया किलो का चावल और दाल खाते हैं ! बड़े पूंजीपतियों को चाहिए की हीरे जवाहरात पिसवा कर आटा बनाएं , जो करोड़ों रूपये किलो बैठेगा , उसकी रोटी खाएं ! बड़े पूँजीपतिओं को चाहिए की जनसाधारण द्वारा पूजे जानी वाली पाषाण की देवप्रतिमाों को पूजने ना जाएँ चाहे ज्योतिर् हो, शक्तिपीठ हो या वृन्दावन के बांकेबिहारी ! बड़े पूंजीपतियों को सिर्फ ठोस स्वर्ण की रत्न जड़ित देवप्रतिमा , जो कम से कम 100 करोड़ की हो , उसकी ही पूजा करनी चाहिए !
        (1)(0)
        Reply
        1. लोकेश
          Aug 2, 2017 at 10:57 am
          मनीष जी आप 10 हज़ार का फ़ोन उसे करते हैं तो ज़रा सोचिय उन परिवारों का जो 10000 में 6 लोगों का एक महीने का ख़र्चा चलाते हैं। कई दिन एसे परिवार दिन में ईक वक़्त का खाना ही खाते हैं। क्या 10000-20000 का मोबाइल उसे करते आप को शर्म आती हैं।
          (1)(0)
          Reply