ताज़ा खबर
 

अंबानी फैमिली के इस बिजनेस से जुड़ी है नीता अंबानी की बहन ममता दलाल, जानें- करती हैं क्या काम

नीता अंबानी की बहन ममता दलाल के बारे में कम ही लोगों को जानकारी है। बेहद लो प्रोफाइल रहने वालीं ममता दलाल पेशे से टीचर हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब वह धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल का मैनेजमेंट संभालती हैं।

nita ambani mamta dalalनीता अंबानी और उनकी बहन ममता दलाल

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अकसर ही चर्चा में रहती हैं। कारोबार से लेकर आईपीएल तक के लिए चर्चित नीता अंबानी के परिवार के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। खासतौर पर उनकी बहन ममता दलाल के बारे में कम ही लोगों को जानकारी है। बेहद लो प्रोफाइल रहने वालीं ममता दलाल पेशे से टीचर हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब वह धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल का मैनेजमेंट संभालती हैं। इस स्कूल की चेयरपर्सन खुद उनकी बड़ी बहन नीता अंबानी हैं। वह खुद स्कूल में बच्चों को पढ़ाती भी हैं। उन्हें सिलेब्रिटीज के बच्चों की टीचर के तौर पर जाना जाता रहा है। एक इंटरव्यू में ममता दलाल ने बताया था कि वह शाहरुख खान और सचिन तेंडुलकर के बच्चों को पढ़ा चुकी हैं। हालांकि वह कहती हैं, ‘मैंने शाहरुख खान और सचिन के बच्चों को पढ़ाया है, लेकिन मेरे लिए सभी स्टूडेंट्स एक समान हैं। मैं सिर्फ पढ़ाती ही नहीं बल्कि वर्कशॉप और फिजिकल ऐक्टिविटीज भी कराती हूं।’

दरअसल नीता अंबानी और ममता दोनों ही पेशेवर तौर पर टीचर रही हैं। खुद नीता अंबानी को पढ़ाने का शौक रहा है और शादी के बाद भी कुछ सालों तक उन्होंने टीचिंग की थी। अध्यापन की ओर नीता और ममता के रुझान की एक वजह पारिवारिक माहौल भी है। उनके दादा फ्रेंच के प्रोफेसर थे, जबकि दादी गांधीवादी विचारों से प्रभावित थीं। उनके पिता रविंद्रभाई दलाल बिड़ला घराने के साथ काम करते थे और बेहद करीबी संबंध थे। 11 बहनों के बीच पली-पढ़ीं नीता और ममता का बचपन पूरी तरह से मिडिल क्लास भारतीय संस्कारों में बीता है।

मॉडलिंग भी कर चुकी हैं नीता अंबानी की बहन: ममता दलाल को अकसर अंबानी परिवार की पार्टियों में देखा जाता रहा है। उनकी और नीता अंबानी की जबरदस्त बॉन्डिंग है। सोशल मीडिया से दूर ही रहने वालीं ममता दलाल फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की ड्रेसेज के लिए मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। ईशा अंबानी की शादी के मौके पर भी ममता दलाल को देखा गया था। यहां तक संगीत सेरेमनी के दौरान उन्होंने अनिल अंबानी और टीना अंबानी के साथ परफॉर्मेंस भी दी थी।

…जब अभिषेक बच्चन ने कराया नीता की मां का परिचय: नीता अंबानी की मां पूर्णिमा दलाल भी आमतौर पर मीडिया से दूर रहती हैं, लेकिन 2017 में उनका एक वीडियो चर्चा में आया था, जब वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की जीत की प्रार्थना कर रही थीं। यह मैंच मुंबई इंडियंस ने ही जीता था और फैन्स उनके बारे में जानना चाहते थे। इस पर अभिषेक बच्चन ने सभी की जिज्ञासा खत्म करते हुए बताया था कि वह नीता अंबानी की मां हैं और उन्हें हर कोई नानी कहकर पुकारता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 खाना बनाने के लिए LPG इस्तेमाल नहीं कर रहे 43% लाभार्थी, उज्ज्वला योजना की सफलता पर सवाल
2 आखिरी दिन ब्याज के 100 करोड़ रुपये चुकाकर डिफॉल्टर होने से बचा फ्यूचर ग्रुप, खरीदने जा रहे हैं मुकेश अंबानी
3 देश में रह जाएंगी सिर्फ दो ही टेलिकॉम कंपनियां, एयरटेल के सुनील मित्तल बोले- एजीआर की पेमेंट से बढ़ा संकट
ये पढ़ा क्या?
X