ताज़ा खबर
 

निसान ने डस्टन रेडी गो पेश की, कीमत 2.38 लाख रुपये से शुरु

इसके 5 मॉडल पेश किये गये हैं जिनकी कीमत 2.38 लाख से 3.34 लाख रुपये के बीच होगी।

यह निसान की अबतक की सबसे सस्ती गाड़ी है।

जापान की प्रमुख ऑटो कंपनी निसान ने आज डैटसन ब्रांड से नई छोटी कार डैटसन रेडी गो पेश की है। यह निसान की अबतक की सबसे सस्ती गाड़ी है। इससे ‘एंट्री लेवल’ सेगमेंट में प्राइस वॉर शुरु हो गई है। यह रेडी गो, कंपनी का भारत में डैटसन ब्रांड के तहत तीसरा वाहन है और यह देश में विकसित नये प्लेटफॉर्म पर बना है। डैटसन रेडी गो की बुकिंग 5000 रुपये में की जा सकती है। इसके 5 मॉडल पेश किये गये हैं जिनकी कीमत 2.38 लाख से 3.34 लाख रुपये के बीच होगी।

इसमें 800 सीसी का इंजन है और मैनुअल ट्रांसमिशन वाली इस गाड़ी का माइलेज 25.17 किलो मीटर प्रति लीटर है। कंपनी का दावा है कि यह 15.9 सेकेंड में 100 किलो मीटर की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 140 किलो मीटर प्रति घंटा है।

निसान डैटसन रेडी गो देश की सबसे बडी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की छोटी कार ऑल्टो 800, हुंडई मोटर इंडिया की ईऑन, रैनो की क्विड और टाटा मोटर्स की नैनो को टक्कर देगी। इसका ग्राउंड क्लियरेंस इस सेगमेंट की दूसरी कारों के मुकाबले में सबसे ज्यादा यानी 185 एमएम है। कार में सेफ्टी फीचर्स पर कंपनी ने खास ध्यान दिया है। इस कार में ड्राइवर सीट के लिए एयरबैग है और इसे सेफ्टी स्टैंडर्ड्स के तहत सर्टिफिकेट भी मिला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App