ताज़ा खबर
 

नीना कोठारी और दीप्ति सलगावंकर, रक्षाबंधन पर जानें- क्या करती हैं देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी की बहनें

मुकेश अंबानी की दो बहनें हैं- नीना कोठारी और दीप्ति सलगावंकर। दोनों ही बहनें मुकेश और अनिल अंबानी से छोटी हैं। नीना कोठारी अनिल अंबानी से छोटी हैं, जबकि दीप्ति सलगावंकर अंबानी भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं।

mukesh ambani sistersनीना कोठारी, मुकेश अंबानी और दीप्ति सलगावंकर (बाएं से दाएं)

मुकेश अंबानी और उनके परिवार को लेकर जब भी चर्चा होती है तो अकसर बात उनके बच्चों और भाई अनिल अंबानी पर ही जाकर खत्म हो जाती है। ऐसे में देश के सबसे रईस शख्स की बहनें आखिर क्या करती हैं? यह सवाल अकसर हमारे मन में उठता है। मुकेश अंबानी की दो बहनें हैं- नीना कोठारी और दीप्ति सलगावंकर। दोनों ही बहनें मुकेश और अनिल अंबानी से छोटी हैं। नीना कोठारी अनिल अंबानी से छोटी हैं, जबकि दीप्ति सलगावंकर अंबानी भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं। आइए जाने हैं, दोनों बहनों में से कौन क्या करती हैं…

कोठारी ग्रुप की मुखिया हैं नीना: कोठारी शुगर ऐंड केमिकल्स लिमिटेड की चेयरपर्सन के तौर पर नीना कोठारी कामकाज देखती हैं। 2015 में पति भद्रश्याम कोठारी के निधन के बाद नीना ने परिवार के कारोबारी साम्राज्य को संभाला है। इसके अलावा उनके बेटे अर्जुन कोठारी भी कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर कामकाज देखते हैं। यही नहीं कोठारी ग्रुप का पेट्रोकेमिकल्स के कारोबार में भी अच्छा खासा दखल है। बीते साल ही नीना कोठारी की बेटी नयनतारा की प्री-वेडिंग सेरेमनी का मुकेश अंबानी ने खुद अपने बंगले एंटीलिया में आयोजन किया था। इस पार्टी में फिल्मी दुनिया के भी तमाम दिग्गज सितारों को देखा गया था।

मशहूर कारोबारी घराने की बहू हैं दीप्ति सलगावंकर: मुकेश अंबानी की सबसे छोटी बहन दीप्ति मशहूर कारोबारी सलगावंकर परिवार की बहू हैं। सलगांवकर समूह को गोवा के सबसे बड़े कारोबारी घरानों में शुमार किया जाता है। सलगावंकर ग्रुप के संस्थापक वासुदेव सलगांवकर के बेटे दत्ताराज सलगांवकर दीप्ति के पति हैं। कहा जाता है कि 1978 के दौर में जब अंबानी परिवार मुंबई की आशा किरण बिल्डिंग में रहता था, उसी दौरान इमारत की 14वीं मंजिल पर सलगांवकर परिवार रहता था। यही वह वक्त था, जब दोनों परिवार काफी नजदीक आए और इसी दौरान दीप्ति और सलगांवकर फैमिली के बेटे दत्ताराज एक दूसरे को पसंद करने लगे। कुछ सालों की रिलेशनशिप के बाद दोनों ने 1983 में शादी की थी। फिलहाल सलगांवकर फैमिली गोवा में ही रहती है। दीप्ति फिलहाल कारोबार से दूर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की आने लगी छठी किस्त, ऐसे परिवारों में कई लोग ले सकते हैं फायदा
2 पीएफ खाते में कंपनी ने कितनी रकम की जमा, इन 4 आसान तरीकों से घर बैठे जानें अपने अकाउंट का बैलेंस
3 भारतीय स्टेट बैंक समेत इन 6 बैंकों की बड़ी हिस्सेदारी एक साल में बेचने की तैयारी, आरबीआई ने दिया है सुझाव
ये पढ़ा क्या?
X